कंटेनमेंट जोन में नहीं पहुंच रही खाद्य सामग्री

बीते दिनों बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर नपा की टीम ने एसडीएम के निर्देश पर कंटेनमेंट जोन बनाए थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:25 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:25 PM (IST)
कंटेनमेंट जोन में नहीं पहुंच रही खाद्य सामग्री
कंटेनमेंट जोन में नहीं पहुंच रही खाद्य सामग्री

मेरठ, जेएनएन। बीते दिनों बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर नपा की टीम ने एसडीएम के निर्देश पर तीन मोहल्लों को कंटेनमेंट जोन बना दिया था। लेकिन, वहां रहे कुछ परिवारों के सामने अब खाने व पीने के लिए खाद्य सामग्री का संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में लोग एक-दूसरे से खाद्य सामग्री बांटकर दिन बीता रहे हैं।

गुड फ्राइड पर चर्च में प्रार्थना के बाद कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने शुरू हो गए थे। इनमें अधिकांश ईसाई समुदाय के ही लोग थे। इस पर एसडीएम अमित कुमार भारतीय के निर्देश पर सरधना नगरपालिका की टीम ने तीन मोहल्लों में बल्लियां लगाकर कंटेनमेंट जोन बना दिया था। जिनमें मोहल्ला ईसाईयान, मोहल्ला छावनी व अहाता है। कालंद चुंगी स्थित मोहल्ला ईसाईयान में करीब 35 परिवार हैं। वहां के लोगों ने बताया कि यहां पर कुछ मजदूर तबके के भी लोग रहते हैं। जिनका राशन अब खत्म होने को है। उन्होंने बताया कि दूध वाले के न आने से छोटे बच्चे भी परेशान हैं। यही, स्थिति कुछ लोगों के साथ मोहल्ला छावनी व अहाता सासीपुरा में भी है। नहीं रोक रखा जरूरी सेवाओं को : एसडीएम

एसडीएम अमित कुमार भारतीय ने बताया कि प्रशासन की तरफ से जरूरी सेवाओं को रोका नहीं गया है। दूध सहित आवश्यक वस्तुएं कंटेमेंट जोन के बाहर ही गेट से उपलब्ध हो रही हैं। कंटेनमेंट जोन के बाहर निगरानी समिति के सदस्य भी तैनात हैं। जो दुकान से राशन लाने में उनकी मदद कर रहे है।

सामाजिक संगठनों से लगाई गुहार

कंटेनमेंट जोन के कुछ लोगों ने मदद की सामाजिक संगठनों से गुहार लगाई है। सरधना व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज जैन ने बताया कि बुधवार को कंटेनमेंट जोन के बाहर सामग्री वितरित की जाएगी। वहीं, राष्ट्रीय संयुक्त व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष विरेंद्र चौधरी ने बताया कि नगर पालिका के अधिकारियों व प्रशासन को मदद करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी