चेकिग के दौरान होटलों में मिलीं खामियां

गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस के साथ ही खुफिया विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। शनिवार को होटलों के साथ ही बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर भी चेकिग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 08:15 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 08:15 AM (IST)
चेकिग के दौरान होटलों में मिलीं खामियां
चेकिग के दौरान होटलों में मिलीं खामियां

मेरठ, जेएनएन। गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस के साथ ही खुफिया विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। शनिवार को होटलों के साथ ही बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर भी चेकिग की गई। इस दौरान लोगों को सतर्कता बरतने का भी निर्देश दिया। साथ ही कोई संदिग्ध व्यक्ति या सामान दिखने पर कंट्रोल रूम को सूचना देने के लिए कहा।

शुक्रवार को चेकिग के दौरान ही खुफिया विभाग और पुलिस ने सेना में भर्ती कराने के नाम पर फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ किया था। शनिवार को फिर से शहर में जगह-जगह चेकिग हुई। होटल, रेस्तरां, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और प्रमुख जगहों पर टीम ने जांच की। इस दौरान डाग स्क्वाड भी साथ रहा। इस दौरान लालकुर्ती क्षेत्र के एक होटल में बिना आइडी के लड़के और लड़कियां रुके हुए मिले। इस पर टीम ने होटल संचालक को फटकार लगाई। युवक तो पुलिस को देखकर भाग गए थे, लेकिन लड़कियां रह गई। इस दौरान कमरों से आपत्तिजनक सामान भी मिला था। टीम ने होटल संचालक को फटकार लगाई। साथ ही थाना पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया, लेकिन लालकुर्ती पुलिस खानापूíत कर लौट गई। वहीं, इसके अलावा भी एक-दो और होटलों में टीम को खामी मिली थी। एसपी सिटी डा. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि 26 जनवरी को लेकर अलर्ट जारी है। होटल में बिना आइडी के रुकने के मामले में जांच कराई जाएगी। पुलिस की लापरवाही सामने आती है, तो कार्रवाई की जाएगी।

न्याय पाने को पहुंचे डीएम के दरबार

परतापुर थानाक्षेत्र के गांव रिठानी से बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने शनिवार को कलक्ट्रेट पहुंचकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। घोपला रोड रिठानी निवासी रिछपाल ने लिखित शिकायत सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपकर बताया कि उसके 18 वर्षीय पुत्र आकाश को 12 जनवरी को घर से बुलाकर अपहरण किया गया और बंधक बनाकर मारपीट की गई। अस्पताल में चिकित्सकों ने बताया कि उसे नशे के इंजेक्शन लगाकर और नशीली दवा देकर बुरी तरह से पीटा गया। जिससे उसकी हड्डियों में 56 फ्रेक्चर आये हैं। पुलिस ने उसी दिन घटना की रिपोर्ट तो दर्ज कर ली लेकिन आरोपी दबंग हैं। वे खुले घूम रहेहैं और पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर रही है। उनके परिवार को मुकदमा वापस न लेने पर धमकियां दी जा रही हैं। पुलिस उच्चाधिकारियों के निर्देश के बावजूद कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की। सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार सिंह ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन देकर वापस भेजा।

chat bot
आपका साथी