पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण कराने को सीओ के नेतृत्व मे निकला फ्लैग मार्च

ग्राम पंचायत चुनाव के दो चरण पूरे होने के बाद प्रशासन तीसरे चरण में मतदान को शांतिपूर्वक कराने की तैयारी में जुट गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:10 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:10 PM (IST)
पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण कराने को सीओ के नेतृत्व मे निकला फ्लैग मार्च
पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण कराने को सीओ के नेतृत्व मे निकला फ्लैग मार्च

मेरठ,जेएनएन। ग्राम पंचायत चुनाव के दो चरण पूरे होने के बाद प्रशासन तीसरे चरण में मतदान को शांतिपूर्वक कराने की तैयारी में जुट गया है। तहसील क्षेत्र में आने वाले ब्लाक मवाना, हस्तिनापुर व परीक्षितगढ़ में 26 अप्रैल को मतदान होना है। तीनों ब्लाक के गांवों में होने वाले मतदान को शांतिपूर्वक कराने के लिए आलाधिकारियों के निर्देश पर बुधवार को सीओ के नेतृत्व में पीएसी ने मवाना नगर व विभिन्न गांवों में फ्लैग मार्च निकाला। नगर में भ्रमण दौरान बगैर मास्क घूमते मिले आठ लोगों के चालान काटे गए।

मवाना ब्लाक के 47 गांवों में ग्राम प्रधान एवं पंचायत सदस्यों का 26 अप्रैल को तृतीय चरण का चुनाव होगा। बुधवार को सीओ उदय प्रताप सिंह के नेतृत्व में संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील गांवों में फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान ततीना, सठला, नासरपुर, मीवा-मटौरा, भिडवारा, भैंसा, निलौहा, मवाना खुर्द आदि कई गांवों में फ्लैग मार्च निकाला और ग्रामीणों से मतदान वाले दिन शांति बनाए रखने की अपील की। ग्रामीणों से वार्ता करते हुए सीओ ने कहा कि चुनाव मे किसी ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। फ्लैग मार्च का नेतृत्व नगर में सीओ उदय प्रताप सिंह व देहात में देहात में इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह राठौर ने किया। देहात से पूर्व नगर में मुख्य मार्ग पर गली-मोहल्लों में फुट मार्च निकाला गया। इस दौरान लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन के पालन की हिदायत दी और बगैर मास्क वाले आठ लोगों के चालान काटे गए।

इन्होंने कहा..

चुनाव के लिए एक प्लाटून मिली है। आज फोर्स के साथ पहले नगर में फुट मार्च किया गया। इस दौरान बगैर मास्क घूमते मिले आठ लोगों के चालान भी काटे गए। चुनाव शांति पूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन कटिबद्ध है।

-उदय प्रताप सिंह

chat bot
आपका साथी