सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल में पांच-छह को रजिस्ट्रेशन

सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल की ओर से सत्र 2021-22 के लिए एडमिशन नोटिस जारी कर दिया गया है। स्कूल की वेबसाइट 222.ह्यश्रश्चद्धद्बड्डद्वद्गद्गह्मह्वह्ल.श्रह्मद्द पर पांच व छह जनवरी को आनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 02:20 AM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 02:20 AM (IST)
सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल में पांच-छह को रजिस्ट्रेशन
सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल में पांच-छह को रजिस्ट्रेशन

मेरठ, जेएनएन। सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल की ओर से सत्र 2021-22 के लिए एडमिशन नोटिस जारी कर दिया गया है। स्कूल की वेबसाइट www.ह्यश्रश्चद्धद्बड्डद्वद्गद्गह्मह्वह्ल.श्रह्मद्द पर पांच व छह जनवरी को आनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। पांच जनवरी को सुबह आठ बजे से रात 11 बजे तक रजिस्ट्रेशन होंगे। वहीं, छह जनवरी को सुबह आठ बजे से रात साढ़े नौ बजे तक ही रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके बाद आनलाइन रजिस्ट्रेशन लिक बंद कर दिया जाएगा। रजिस्ट्रेशन केवल आनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। स्कूल कार्यालय में आवेदन पत्र नहीं मिलेगा और न ही आफलाइन आवेदन स्वीकार ही किए जाएंगे।

एक ही फार्म भरें अभिभावक

बिटिया के एलकेजी कक्षा में प्रवेश के लिए अभिभावक केवल एक ही आवेदन फार्म भरें। एक से अधिक फार्म होने पर उसे रद कर दिया जाएगा। इसलिए गलत जानकारी भरने की बजाय सभी दिशा-निर्देशों को ठीक से पढ़ने के बाद आवेदन फार्म भरें। एलकेजी में प्रवेश के लिए बिटिया का जन्म एक सितंबर 2016 से एक नवंबर 2017 के बीच होना चाहिए। दोनों ही ओर दो महीने की छूट होगी। नगर निगम की ओर से बच्चे के जन्म के तीन महीने के भीतर जारी जन्म प्रमाण पत्र ही स्वीकार किया जाएगा। रजिस्ट्रेशन फीस 500 रुपये भी आनलाइन ही जमा करानी है।

माता-पिता दोनों साथ जमा कराएंगे फार्म

आनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने के बाद अभिभावकों को फार्म जमा करने की तिथि व समय की जानकारी फार्म सबमिशन स्लिप पर मिलेगी। आनलाइन फार्म की प्रिट प्रति और सभी जरूरी कागजात जमा करने के लिए माता-पिता दोनों बच्चे के साथ स्कूल पहुंचेंगे। स्कूल ने अभिभावकों को आगाह किया है कि स्कूल में किसी भी तरह की सिफारिश या डोनेशन नहीं लिया जाता है इसलिए अभिभावक ठगों से सावधान रहें। बच्चे के प्रवेश पर स्कूल प्रबंधन का निर्णय ही अंतिम होगा।

chat bot
आपका साथी