किसानों ने कंकरखेड़ा से सकौती तक पांच जगह लगाया जाम

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कृषि कानून के विरोध में सोमवार को हाईवे-58 ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:18 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:18 AM (IST)
किसानों ने कंकरखेड़ा से सकौती तक पांच जगह लगाया जाम
किसानों ने कंकरखेड़ा से सकौती तक पांच जगह लगाया जाम

मेरठ,जेएनएन। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कृषि कानून के विरोध में सोमवार को हाईवे-58 स्थित कंकरखेड़ा से दौराला में सकौती तक पांच जगहों पर किसानों ने जाम लगाया। आंदोलन के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने यातायात को डायवर्ट कर दिया था। सोमवार सुबह छह से शाम चार बजे तक जाम का आह्वान किया गया था, मगर सुबह करीब दस बजे से संबंधित प्वाइंटों पर जाम शुरू हुआ। शाम तक जाम तो रहा, मगर अधिक असर नहीं दिखा। वहीं, शाम 3:50 बजे तक सभी जगहों पर अधिकारियों को ज्ञापन देकर जाम समाप्ति की घोषणा कर दी गई। इसके बाद यातायात सुचारु रूप से चलाया गया।

मुख्य रूप से दौराला क्षेत्र में सिवाया टोल प्लाजा पर मनोज त्यागी, बबलू जिटौली, विनोद आदि के नेतृत्व में जाम लगाया गया। उधर, सकौती रेलवे स्टेशन के सामने हाईवे पर प्रशांत चौधरी के नेतृत्व में जाम लगाया गया। कंकरखेड़ा क्षेत्र में सरधना रोड पर नंगलाताशी के पास सतीश इलम सिंह और जंगेठी के सामने सतवीर जंगेठी ने नेतृत्व किया। हाईवे पर कैलाशी अस्पताल के सामने फुटओवर ब्रिज के नीचे क्षेत्र के कुछ युवाओं ने एक ओर की लेन को जाम कर डीजे पर रागिनी सुनाई।

सकौती और टोल प्लाजा पर जाम के दौरान दोपहिया और कार चालकों से जाम लगाने वाले कार्यकर्ताओं की झड़प भी हुई। कुछ राहगीर अपनी गाड़ियों में किसी मरीज के होने तो कोई रिश्तेदारी में मरीज को देखने व घर जाने की बात कह रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने विरोध तो टकराव होने की स्थिति बन गई। पुलिस ने किसी तरह दोनों पक्षों को शांत कर राहगीरों को निकाला। टोल प्लाजा पर एडीएम-एफ, सीओ दौराला आशीष शर्मा, पल्लवपुरम इंस्पेक्टर देवेश शर्मा, समेत इंस्पेक्टर दौराला ब्रिजेश चौहान पुलिस बल व पीएसी के जवानों के साथ तैनात थे। सकौती में एसडीएम सरधना पुलिस बल के साथ मौजूद थे। दूसरी ओर, कंकरखेड़ा में इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर और प्रशासनिक अधिकारी ने मोर्चा संभाला हुआ था।

शाम 3:50 बजे सिवाया टोल प्लाजा पर एडीएम-एफ को भाकियू नेताओं के साथ रालोद नेता राहुल देव प्रमुख, राममेहर, सपा नेत्री नेहा गौड़ आदि ने ज्ञापन दिया। इससे पहले प्रसपा के नेता जीतू नागपाल व शैंकी वर्मा ने भी ज्ञापन दिया।

सुबह दस से शाम चार बजे तक बंद रहा टोल प्लाजा

सिवाया टोल प्लाजा के वरिष्ठ मैनेजर प्रदीप चौधरी ने बताया कि किसानों के जाम की वजह से सोमवार सुबह 10 से शाम चार बजे तक टोल प्लाजा बंद रहा। इस बीच छह घंटे तक बंद रहे टोल से लाखों रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ है। एनएचएआइ मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी जा रही है। इस तरह किया गया था रूट डायवर्ट

कंकरखेड़ा हाईवे पर कैलाशी हास्पिटल के पास लगे जाम से बचने को हास्पिटल के सामने से एलआइसी मैदान होकर हाईवे पर डायवर्ट किया।

-सरधना रोड पर नंगलाताशी के सामने लगे जाम से बचने को कंकरखेड़ा शिव चौक और सरधना फ्लाईओवर के नीचे रूट डायवर्ट कर रखा था।

-सिवाया टोल प्लाजा पर जाम से बचने को एटूजेड कालोनी के सामने से कृषि विवि के आगे होकर दौराला होते हुए वापस हाईवे पर डायवर्ट किया गया।

-सकौती स्टेशन के सामने लगे जाम से बचने को दादरी चौकी के सामने से सलावा गांव, कुशावली होते हुए सरधना और फिर नहर से खिर्वा रोड पर डायवर्ट किया गया।

chat bot
आपका साथी