बिजनौर में अंतरराज्यीय चोर गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, तीन साथी फरार

बिजनौर में अंतरराज्‍यीय वाहन चोर ग‍िरोह के पांच सदस्‍य ग‍िरफ्तार हुए। एक सर्राफ को सस्ते में सोना देने का लालच देकर ठगे थे पांच लाख। मुंबई गुजरात और आंध्र प्रदेश समेत कई राज्यों में करते थे चोरी ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:16 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:16 PM (IST)
बिजनौर में अंतरराज्यीय चोर गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, तीन साथी फरार
बिजनौर में अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार।

बिजनौर, जेएनएन। स्वाट टीम ने मुंबई-गुजरात समेत कई राज्यों में चोरी करने वाले अंतरराज्यीय चोर गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को उनके पास से नकली सोने के आभूषण भी मिले हैं। आरोपितों ने हल्दौर में एक सर्राफ को सस्ते दामों में सोना बेचने का लालच देकर पांच लाख रुपये ठगे थे।

एसपी डा. धर्मवीर ङ्क्षसह ने सोमवार को पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि स्वाट टीम ने अंतरराज्यीय गिरोह के पांच बदमाशों को पकड़ा है, जबकि तीन भाग गए। उन्होंने आरोपितों के नाम अबरार निवासी मिलक मुकीमपुर थाना धामपुर, नाजिम उर्फ अजीम निवासी दौलताबाद कोतवाली देहात, राहुल उर्फ सद्दाम निवासी नसीरी शहर कोतवाली, सागर निवासी खेड़ा हल्दौर व रिजवान निवासी फिरोजपुर नरोत्तम बताए हैं। अबरार व नाजिम हिस्ट्रीशीटर और राहुल पंद्रह हजार का इनामी वांछित गैंगस्टर हैं। इनके पास से चार तमंचे, एक चाकू, वारदात में प्रयुक्त स्कार्पियो और नकली आभूषण मिले हैैं।

इन्‍होंने बताया...   

एसपी ने बताया कि इस गिरोह ने हल्दौर निवासी सर्राफ सुमित वर्मा को 25 हजार रुपये प्रति तोला की दर से सोना बेचने का लालच दिया था। आरोपितों ने नूरपुर में धामपुर रोड पर सोने की डिलीवरी देने के लिए सुमित को आठ अप्रैल को बुलाया था। सोना देने के बजाए आरोपित सुमित से पांच लाख रुपये लेकर भाग गए थे।

गुजरात पुलिस के संपर्क में स्वाट टीम

स्वाट प्रभारी राजकुमार शर्मा ने सूरत पुलिस से संपर्क कर चोरी की सीसीटीवी फुटेज हासिल कर ली है। आरोपितों ने सूरत (गुजरात) में एक मकान से बीस तोला सोना और छह सौ ग्राम चांदी चोरी की बात कबूली है। जल्द ही गुजरात पुलिस इनसे पूछताछ के लिए आ सकती है। आरोपित महाराष्ट्र व आंध्र प्रदेश समेत अन्य राज्यों में वारदात करने के बाद बिजनौर आ जाते थे। इस दौरान एसपी सिटी प्रवीण रंजन भी मौजूद रहे। एसपी ने टीम को सम्मानित किया है।

chat bot
आपका साथी