मेरठ में लग रहा पांच दिवसीय निश्शुल्क योग शिविर, यहां सीखें पांच प्रकार के सूर्य नमस्कार

योग के फायदे बताने व इसके प्रति लोगों को जागरूक बनाने के लिए क्रीड़ा भारती की ओर से आयोजित सूर्य नमस्कार प्रतियोगिता आयोजन को लेकर स्पर्धा के योग कोच आशीष शर्मा ने पांच दिवसीय निश्शुल्क आनलाइन योग शिविर का आयोजन किया है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 01:35 PM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 01:35 PM (IST)
मेरठ में लग रहा पांच दिवसीय निश्शुल्क योग शिविर, यहां सीखें पांच प्रकार के सूर्य नमस्कार
मेरठ में पांच दिवसीय योग शिविर का आयोजन हुआ है।

मेरठ, जेएनएन। खेल और व्यायाम शरीर को सेहतमंद बनाने के लिए जरूरी हैं। यह युवाओं के लिए जितना उपयोगी है उतना ही अन्य आयु वर्ग के लिए भी उपयोगी है। योग के फायदे बताने व इसके प्रति लोगों को जागरूक बनाने के लिए क्रीड़ा भारती की ओर से आयोजित सूर्य नमस्कार प्रतियोगिता आयोजन को लेकर स्पर्धा के योग कोच आशीष शर्मा ने पांच दिवसीय निश्शुल्क आनलाइन योग शिविर का आयोजन किया है।

खेलकूद व इससे जुड़ी गतिविधि के प्रति समाज को प्रेरित करने के लिए संघ की अनुषांगिक इकाई क्रीड़ा भारती समय-समय पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करती आ रही है। इसी क्रम में क्रम में क्रीड़ा भारती 19 फरवरी यानि सूर्य सप्तमी अथवा अरोग्य सप्तमी के दिन वृहद सूर्य नमस्कार प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसकी जिम्मेदारी योग प्रशिक्षक आशीष को सौंपी है। उन्होंने बताया सूर्य नमस्कार के लाभ और प्रमाणिकता को लेकर पांच दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया है। इसकी शुरुआत आठ फरवरी से होगी, जो 12 फरवरी को संपन्न होगा। इन पांच आयोजन दिनों में शाम पांच बजे से छह बजे तक एक घंटे के लिए सूर्य नमस्कार के विभिन्न आसान सिखाए जाएंगे। वर्चुअल माध्यम से लोग शिविर में शामिल होकर इसका लाभ उठा सकेंगे। जिससे अधिक से अधिक लोग बिना किसी परेशानी के घर पर रहकर ही सूर्य नमस्कार सीख सकेंगे। जिसमें लोगों को रोगानुसार, पांच प्रकार के सूर्य नमस्कार, सूक्ष्म व्यायाम आदि की जानकारी दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी