बाइकथान साइकिल रैली में मिला फन के साथ फिटनेस मंत्र

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के बाइकथान सीजन-12 का आयोजन रविवार को कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 10:33 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 10:33 PM (IST)
बाइकथान साइकिल रैली में मिला फन के साथ फिटनेस मंत्र
बाइकथान साइकिल रैली में मिला फन के साथ फिटनेस मंत्र

मेरठ, जेएनएन। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के बाइकथान सीजन-12 का आयोजन रविवार को कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में किया गया। मुख्य अतिथि चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने फ्लैग आफ के साथ साइकिल रैली रवाना की। कोरोना काल में शरीर में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने और फिटनेस का संदेश देने के लिए बाइकथान साइकिल रैली का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों, युवाओं और महिला-पुरुषों ने पूरे उत्साह से भाग लिया।

स्वस्थ्य रहने के लिए जरूरी है साइकिलिंग

कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने इस दौरान लोगों को सेहत के प्रति जागरूक करने के लिए प्रतिदिन साइकिल चलाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि जब तक इसकी वैक्सीन न आ जाए तब तक कोई ढिलाई न करें। इसलिए सही खानपान के साथ ही योग और साइकिलिंग भी जरूरी है। इससे न सिर्फ शरीर में स्फूर्ति आती है, बल्कि कई तरह की बीमारियों से भी बचा जा सकता है।

थर्मल स्केनिंग के बाद मिली अनुमति

साइकिल रैली में सुबह से बच्चों और युवाओं का उत्साह देखते ही बन रहा था। महिलाओं में भी साइकिल चलाने को लेकर गजब का जोश देखने को मिला। तमाम लोग इस दौरान सेल्फी लेते भी नजर आए। वहीं लोगों ने कोरोना काल में सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए मास्क लगाया और शारीरिक दूरी का भी पूरी तरह पालन किया। रैली में थर्मल स्केनिंग के बाद ही प्रवेश की अनुमति दी गई।

यह रहे विजेता

साइकिल रैली में दो विजेता चुने गए। रैली में विजयी रही अर्जिता अग्रवाल का कहना है कि जब मेरा नाम पुस्कार के लिए पुकारा गया, तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मुझे साइकिल इनाम में मिली है। मैं इसे पाकर बहुत खुश हूं। वहीं दूसरे विजेता बसीम अहमद ने इनाम में साइकिल लेते हुए कहा कि मुझे जीत की उम्मीद नहीं थी। मैं तो बस रैली में भाग लेने आया था। लेकिन मुझे जीत की खुशी है और अब तो मुझे इनाम में साइकिल भी मिल गई है। इसके अलावा प्राची मिश्रा, ऋषभ, शक्ति सिंह, वी. कुमार और मानसी को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

chat bot
आपका साथी