CCSU: अब पीजी में ओपेन मेरिट से होगा एडमिशन, बुधवार को आएगी पहली लिस्‍ट

चौधरी चरण सिंह विवि (CCSU) और उससे जुड़े कालेजों में परास्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए 30 दिसंबर को पहली ओपन मेरिट जारी की जाएगी। परास्नातक यानी पीजी के अलावा सभी डिप्लोमा सर्टिफिकेट कोर्स में प्रवेश के लिए भी बुधवार को ओपन मेरिट जारी हो जाएगी।

By Himanshu DiwediEdited By: Publish:Tue, 29 Dec 2020 07:03 PM (IST) Updated:Tue, 29 Dec 2020 07:03 PM (IST)
CCSU: अब पीजी में ओपेन मेरिट से होगा एडमिशन, बुधवार को आएगी पहली लिस्‍ट
पीजी में ओपेन मेरिट से प्रवेश के लिए बुधवार को आ रही पहली मेरिट।

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विवि (CCSU) और उससे जुड़े कालेजों में परास्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए 30 दिसंबर को पहली ओपन मेरिट जारी की जाएगी। परास्नातक यानी पीजी के अलावा सभी डिप्लोमा, सर्टिफिकेट कोर्स में प्रवेश के लिए भी बुधवार को ओपन मेरिट जारी हो जाएगी। इन सभी कोर्स में कालेज मेरिट बनाकर एक जनवरी से चार जनवरी के बीच में प्रवेश करा सकेंगे।

पीजी और सर्टिफिकेट कोर्स में प्रवेश लेने के लिए जिन अभ्यर्थियों ने पंजीयन कराया है। उन सभी की ओपन मेरिट जारी कर दी जाएगी। जिससे छात्र अपने लाग इन आइडी से आफर लेटर डाउनलोड करेंगे। इस आफर लेटर को जिस कालेज या विवि में प्रवेश लेना चाहते हैं वहां 31 दिसंबर तक जमा कराएंगे। इसके बाद कालेज या सीसीएसयू सीट के सापेक्ष मेरिट बनाकर प्रवेश लेंगे। सभी संस्थानों को प्रवेश लेने के बाद चार जनवरी तक उसे विवि के पोर्टल पर कनफर्म भी करना होगा।

नहीं मिले खिलाड़ी खेल कोटा मर्ज

चौधरी चरण सिंह विवि की ओर से खेल कोटे के तहत परास्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए ट्रायल लिए गए थे। 21 दिसंबर से 22 दिसंबर को ट्रायल में एक भी खिलाड़ी नहीं आए। इसकी वजह से परास्नातक में खेल कोटे से एक भी छात्र का प्रवेश नहीं हुआ है। खेल कोटे के रिक्त सीटों को अब विवि ने अन्य सीटों में मर्ज कर दिया है। जिसे कालेज और विवि की रिक्त सीटों में जोड़ दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी