CCSU Meerut: सीसीएसयू में पीजी की पहली मेरिट इस ति‍थि को, यूजी में फिर से होगा रजिस्‍ट्रेशन

CCSU PG First Merit चौधरी चरण सिंह विश्‍वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में संचालित परास्‍नातक (पीजी) और सर्टिफिकेट डिप्‍लोमा कोर्स में प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने वाली है । सीसीएसयू और कालेजों में स्‍नातक में कम प्रवेश ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:47 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:47 PM (IST)
CCSU Meerut: सीसीएसयू में पीजी की पहली मेरिट इस ति‍थि को, यूजी में फिर से होगा रजिस्‍ट्रेशन
सीसीएसयू में पीजी की पहली मेरिट इस ति‍थि को।

मेरठ, जेएनएन। चौ. चरण सिंह विश्‍वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में संचालित परास्‍नातक (पीजी) और सर्टिफिकेट, डिप्‍लोमा कोर्स में प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने वाली है। इसके लिए 22 अक्‍टूबर को पहली मेरिट जारी की जाएगी। जिससे 22 और 23 अक्‍टूबर को प्रवेश लिए जाएंगे। जिन अभ्‍यर्थियों ने पीजी पाठ्यक्रमों में रजिस्‍ट्रेशन कराया है। वह अपने लाग इन आइडी से आफरलेटर डाउनलोड कर जिस कालेज में मेरिट में नाम आया है। उस कालेज में प्रवेश ले सकेंगे। 23 अक्‍टूबर तक कालेजों को पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के बाद छात्रों के प्रवेश को कनफर्म करना होगा।

यूजी में 21 से 25 अक्‍टूबर तक रजिस्‍ट्रेशन

चौ. चरण सिंह विश्‍वविद्यालय और कालेजों में संचालित स्‍नातक प्रथम वर्ष में पहली ओपन मेरिट से प्रवेश के बाद अब अगली मेरिट नहीं जारी की गई है। स्‍नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अब दोबारा से रजिस्‍ट्रेशन खोला जा रहा है। 21 अक्‍टूबर से 25 अक्‍टूबर तक अभ्‍यर्थी रजिस्‍ट्रेशन करा सकते हैं। रजिस्‍ट्रेशन के समय इस बार छात्रों को कालेज और कोर्स नहीं भरना है। रजिस्‍ट्रेशन के बाद 25 अक्‍टूबर के बाद अभ्‍यर्थी अपने लाग इन आइडी से ब्‍लैंक आफरलेटर डाउनलोड करेंगे। उसमें अपनी इच्‍छा से कोई भी कालेज जहां सीट रिक्‍त है। वहां आफरलेटर लेकर प्रवेश करा सकेंगे। उधर, बीएएलएलबी पांच वर्षीय, बीकाम एलएलबी पांच वर्षीय पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए रजिस्‍ट्रेशन पहले की तरह यथावत चलते रहेंगे। अभ्‍यर्थी कोर्स और कालेज अपनी इच्‍छा के अनुसार चयन कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी