पहले नारियल अब ईंट ने खोली भ्रष्टाचार की पोल, वायरल वीड‍ियो पर उठे सवाल

बजा दी ईंट से ईंट पहले नारियल और अब ईंट ने खोली भ्रष्टाचार की पोल। एसडीएम ने दो जांच के दौरान दो ईंट टकराईं तो एक टूट गई। झालू में नाला निर्माण की खुली पोल वीडियो हुआ था वायरल।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:05 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:05 PM (IST)
पहले नारियल अब ईंट ने खोली भ्रष्टाचार की पोल, वायरल वीड‍ियो पर उठे सवाल
जांच के दौरान दो ईंट टकराईं तो एक टूट गई।

बिजनौर, जेएनएन। विकास कार्यों के लिए शासन करोड़ों की योजना-परियोजना ला रहा है लेकिन चंद भ्रष्टाचारियों के कारण लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा। कुछ दिन पूर्व भाजपा विधायक ने नवनिर्मित सड़क का शुभारंभ करने के लिए नारियल फोड़ना चाहा लेकिन नारियल तो नहीं फूटा सड़क जरूर टूट गई। अब झालू नगर पंचायत में नाला निर्माण में भ्रष्टाचार का वीडियो वायरल हो गया। एसडीएम सदर ने मौके पर जांच की। उन्होंने दो ईंटे आपस में टकराईं तो एक ईंट टूट गई। नाले की दीवार का निर्माण भी नियमों के उलट मिला।

झालू-नहटौर मार्ग पर मोहल्ला नसीरियान से तालाब तक 1.50 मीटर नाले का निर्माण कार्य चल रहा है। बुधवार को इस नाले के निर्माण में मानकों के उलट निर्माण सामग्री प्रयोग करने का वीडियो वायरल हुआ। इसका संज्ञान लेते हुए एसडीएम सदर विक्रमादित्य मलिक, अवर अभियंता वीके गुप्ता और राजस्व निरीक्षक रंजीत रंधावा मौके पर पहुंचे। उन्होंने नाला निर्माण में इस्तेमाल की जा रही दो ईंटे आपस में टकराईं, तो एक ईंट टूट गई।

उन्हें नाले की दीवार में नीचे नौ इंच ऊंची और ऊपर 14 इंच की चिनाई मिली। मिस्त्री नाले की पुरानी दीवार पर नई ईंटों की चिनाई करते मिले। इस दौरान एसडीएम ने पाया कि एक ही नाले के पांच-पांच लाख के कई टेंडर किए गए थे। जिन व्यक्तियों के टेंडर नहीं हुए थे, पत्रावली में उनकी एफडीआर नहीं लगी थी। टेंडर मंजूरी में भी अनियमितता की गई।

एसडीएम सदर ने नाला निर्माण और टेंडर मंजूरी में अनियमितता की पुष्टि की। उन्होंने कहा, अगली कार्रवाई के लिए जांच रिपोर्ट अधिकारियों को सौंपेगे।

यह भी पढ़ें: नारियल से सड़क टूटने के मामले में बड़ी कार्रवाई, जेई और एई होंगे निलंबित, सड़क बनेगी दोबारा

 

chat bot
आपका साथी