Firing on Haji Yunus's convoy : बुलंदशहर में पूर्व ब्लाक प्रमुख हाजी यूनुस के काफिले पर ताबड़तोड़ फायरिंग, दोस्त की मौत, चार घायल

पूर्व विधायक हाजी अलीम के छोटे भाई हाजी यूनुस के काफिले पर कार सवार चार-पांच बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हैं इससे पांच लोग गोली लगने से घायल हो गए इनमें से दो को हायर सेंटर रेफर किया गया है हालांकि इस हमले में हाजी यूनुस बाल बाल बचे।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 04:43 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:46 AM (IST)
Firing on Haji Yunus's convoy : बुलंदशहर में पूर्व ब्लाक प्रमुख हाजी यूनुस के काफिले पर ताबड़तोड़ फायरिंग, दोस्त की मौत, चार घायल
हाजी यूनुस के काफिले पर कार सवार बदमाशों ने की फायरिंग।

बुलंदशहर, जागरण संवाददता। Firing on Haji Yunus's convoy शनिवार को बसपा छोड़कर रालोद में शामिल हुए पूर्व ब्लाक प्रमुख हाजी युनूस के काफिले पर कार सवार पांच शूटरों ने भइपुरा बंबे पर घेरकर स्वचालित हथियारों से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गोली लगने से हाजी यूनुस के दोस्त खालिद की मौत हो गई, जबकि चालक और सुरक्षाकर्मी समेत चार लोग घायल हो गए। डीएम और एसएसपी ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना।

निकाह कार्यक्रम में शामिल होने गए थे

दिवंगत बसपा के पूर्व विधायक हाजी अलीम के छोटे भाई हाजी यूनूस हैं। गत वर्ष भाजपा विधायक वीरेंद्र सिंह सिरोही की मृत्यु के बाद सदर विधान सभा सीट से बसपा के टिकट पर उपचुनाव लड़ा था, जिसमें वह हार गए थे। शनिवार को ही वह बसपा छोड़कर रालोद में शामिल हुए थे। रविवार को वह देहात कोतवाली क्षेत्र के भइपुरा गांव में अपने दोस्त हाशिम की बेटी के निकाह में शामिल होने गए थे। दोपहर दो बजे तीन गाडिय़ों के काफिले के साथ, जैसे ही वह भइपुरा बंबे के पास पहुंचे, तभी घात लगाकर पांच शूटरों ने उनकी आडी कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इससे आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गई।

दोनों तरफ से हुई करीब 50 राउंड फायरिंग

अचानक हुए हमले के बाद कार में सवार सुरक्षाकर्मियों और उनके दोस्तों ने मोर्चा संभाला। उन्होंने हाजी यूनुस को गाड़ी से उतारकर दीवार के पीछे छिपा दिया। इसके बाद दोनों तरफ से करीब 50 राउंड फायरिंग हुई। इसके बाद शूटर कार में सवार होकर भाग गए। पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। हाजी यूनुस के दोस्त खालिद पुत्र नूर मोहम्मद निवासी गांव अकबरपुर देहात कोतवाली की गौतमबुद्धनगर जिले के कैलाश अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। गोली लगने से चालक शफी आलम पुत्र नवी आलम, सुरक्षाकर्मी अफजल पुत्र यामीन निवासीगण कमालपुर गांव, थाना अमापुर जिला कासगंज और शादाब पुत्र शफीक व राशिद पुत्र हनीफ निवासीगण ऊपरकोट नगर कोतवाली घायल हो गए। शादाब की हालत गंभीर है। डीएम चंद्र प्रकाश सिंह और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर हाजी युनूस से जानकारी ली। उन्होंने जल्द आरोपितों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।

जेल में बंद भतीजे ने कराया हमला : हाजी यूनुस

मेरे भाई हाजी अलीम की हत्या के आरोप में जेल में बंद भतीजे अनस ने दिल्ली के बदमाशों को हायर करके हमला कराया है। पुलिस से पूर्व में भी हमले की आशंका जताई थी, लेकिन सुरक्षा नहीं दी। मामले की निष्पक्ष जांच हो और आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे।

इनका कहना है...

हाजी यूनुस के काफिले पर भईपुरा रजवाहे के पुल पर फायरिंग हुई। जिसमें खालिद की मौत हो गई। अन्य चार लोग गोली लगने से घायल हुए हैं। हाजी यूनुस सुरक्षित हैं। चार टीम गठित की गई हैं। बाइक और कार सवार हमलावरों की लोकेशन ट्रेस की जा रही है। हाजी यूनुस ने जेल में बंद अपने भतीजे अनस पर हमला कराने की आशंका जताई है। अभी तहरीर नहीं मिली है।

-संतोष कुमार सिंह, एसएसपी।

chat bot
आपका साथी