बिजनौर में स्टेशन के खंडहर में चल रही थी तमंचा फैक्ट्री, हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, तमंचे बरामद

हल्दौर पुलिस ने झालू रेलवे स्टेशन के खंडहर मकान से तमंचा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। एक हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार चार तमंचे सात अधबने तमंचे पांच कारतूस चोरी की एक बाइक छह छोटी स्प्रिंग एक ड्रील मशीन सात लकड़ी के गुटके और एक बंडल का तार बरामद किया है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:14 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:57 PM (IST)
बिजनौर में स्टेशन के खंडहर में चल रही थी तमंचा फैक्ट्री, हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, तमंचे बरामद
बिजनौर में अवैध तमंचा फैक्ट्री पकड़ी ।

बिजनौर, जेएनएन। हल्दौर पुलिस ने झालू रेलवे स्टेशन के खंडहर मकान से तमंचा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। एक हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार चार तमंचे, सात अधबने तमंचे, पांच कारतूस, चोरी की एक बाइक, छह छोटी स्प्रिंग, एक ड्रील मशीन, सात लकड़ी के गुटके और एक बंडल का तार बरामद किया है। आरोपित का चालान कर दिया गया है।

यह है मामला

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में शनिवार को एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने बताया कि जिले में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। हल्दौर पुलिस व स्वाट टीम टीम ने शुक्रवार रात झालू रेलवे स्टेशन के पास खंडहरों में घेराबंदी करते हुए अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। पुलिस ने मौके से हल्दौर के गांव खारी निवासी गुलफाम पुत्र सगीर अहमद को गिरफ्तार किया है। मौके से 315 बोर के चार तमंचे, सात अधबने तमंचे, पांच कारतूस, चोरी की एक बाइक, छह छोटी स्प्रिंग, एक लोहे की आरी, छह छैनी, एक ड्रील मशीन, सात लकड़ी के गुटके व एक बंडल तार का बरामद किया है। आरोपित ने पैसा कमाने के लिए अवैध शस्त्रों का निर्माण करता था। जिसको वह पांच से दस हजार रुपये में बेच देता था।

आरोपित काफी समय से इस धंधे को कर रहा था। आगामी विधानसभा चुनाव के चलते बिक्री की अधिक संभावना थी। जिसके चलते वह इस धंधे को बढ़ाना चाहता था। आरोपित के पास से चोरी की बाइक बरामद हुई थी। उसने उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के थाना कैंट के गंगोडा क्षेत्र से चुराई गई थी। आरोपित पर कोतवाली नगर व हल्दौर थाने में करीब डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज है। वह हल्दौर थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है। टीम में एसओ उदयप्रताप सिंह शामिल रहे। एसपी ने टीम को दस हजार रुपये इनाम की घोषणा की है।

chat bot
आपका साथी