जनरल स्टोर में आग, लाखों का माल नष्ट..शार्ट सर्किट बना कारण

मवाना के मोहल्ला तिहाई में गुरुवार देररात जनरल स्टोर में आग लगने से लाखों रुपये का सामान व फर्नीचर जलकर नष्ट हो गया। मौके पर पहुंची अग्निशमन की तीन गाड़ियों ने मशक्कत कर आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:57 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:57 PM (IST)
जनरल स्टोर में आग, लाखों का माल नष्ट..शार्ट सर्किट बना कारण
जनरल स्टोर में आग, लाखों का माल नष्ट..शार्ट सर्किट बना कारण

मेरठ, जेएनएन। मवाना के मोहल्ला तिहाई में गुरुवार देररात जनरल स्टोर में आग लगने से लाखों रुपये का सामान व फर्नीचर जलकर नष्ट हो गया। मौके पर पहुंची अग्निशमन की तीन गाड़ियों ने मशक्कत कर आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

मोहल्ला तिहाई के होली चौक के पास अली गार्डन कालोनी निवासी सलमान पुत्र दिलशाद का राजोवाली मस्जिद के पास अशमीर जनरल स्टोर नाम से दुकान है। सलमान ने बताया कि रोजाना की भांति गुरुवार देरशाम वे दुकान बंद कर घर चले गए थे, लेकिन रात लगभग 12 बजे दुकान के अंदर से धुआं निकलता देख पड़ोसी ने फोन कर जानकारी दी। शटर खोलकर देखा तो सामान धू-धूकर जल रहा था। पहले खुद आग को काबू करने का प्रयास किया, लेकिन आग बेकाबू होती देख पुलिस को फोन किया। सूचना पर पुलिस व अग्निशमन की तीन गाड़ी मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया लेकिन तब तक सारा सामान जल चुका था। दुकान स्वामी सलमान ने करीब 40 लाख के गिफ्ट आइटम, कास्मेटिक, आर्टीफिशयल ज्वैलरी आदि सामान और फर्नीचर जलकर नष्ट हो गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया गया है। सीओ उदय प्रताप सिंह का कहना है सूचना पर पुलिस पहुंच गई और अग्निशमन की गाड़ी बुलाकर काबू पाया। आग के कारण शार्टसर्किट होना सामने आया है।

आबादी के बीच हुआ अग्निकांड : जिस दुकान में भीषण आग लगी वह रास्ते के किनारे और आबादी के बीच है। दुकानमें आग की ऊंची लपटें उठ रही थी और उसे देखने के लिए लोगों का हुजूम लग गया था। घटना के बाद दिनभर घटनास्थल पर लोगों का आवागमन बना रहा।

chat bot
आपका साथी