मेरठ में जेनरेटर से निकली चिंगारी से फर्नीचर शोरूम में लगी आग, लाखों का नुकसान

मेरठ में दिल्ली रोड स्थित फर्नीचर के शोरूम में जेनरेटर से निकली चिंगारी से आग लग गई। शोर सुनकर आसपास के दुकानदार-कर्मचारी दौड़े और आग बुझाने का प्रयास किया। दमकल की पांच गाडिय़ों ने चार घंटे में आग पर काबू पाया। यहां हड़कंप के हालात रहे।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:32 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:32 AM (IST)
मेरठ में जेनरेटर से निकली चिंगारी से फर्नीचर शोरूम में लगी आग, लाखों का नुकसान
मेरठ में दमकल की पांच गाडिय़ों ने चार घंटे में पाया काबू।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में दिल्ली रोड स्थित फर्नीचर के शोरूम में शुक्रवार की शाम को जेनरेटर से निकली चिंगारी से आग लग गई। शोर सुनकर आसपास के दुकानदार-कर्मचारी दौड़े और आग बुझाने का प्रयास किया। दमकल की पांच गाडिय़ों ने चार घंटे में आग पर काबू पाया। आग से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं, दिल्ली रोड पर कुछ देर के लिए यातायात भी प्रभावित हुआ। आग की घटना से आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के शारदा रोड निवासी विकास अग्रवाल का दिल्ली रोड पर रामलीला ग्राउंड के सामने अग्रवाल फर्नीचर के नाम से शोरूम है। शोरूम के पीछे ही वर्कशाप है, जहां माल तैयार होता है। विकास ने बताया कि शुक्रवार शाम लाइट नहीं आने पर कर्मचारियों ने वर्कशाप के पास जेनरेटर चलाया। उससे निकली चिंगारी से फर्नीचर में आग लग गई।

वर्कशाप के साथ ही शोरूम भी चपेट में आ गया। लपटें और धुआं देखकर कर्मचारियों में चीख-पुकार मच गई। आसपास के दुकानदार भी दौड़ पड़े और आग बुझाने का प्रयास किया। दमकल की दो गाड़ी घंटाघर, दो गाड़ी पुलिस लाइन और एक गाड़ी परतापुर स्टेशन से पहुंची। सभी गाडिय़ों ने तीन-तीन राउंड पानी के लिए लगाए। करीब रात नौ बजे आग पर काबू पाया जा सका। विकास ने बताया कि आग से करीब 12 से 15 लाख रुपये का नुकसान है। आग के चलते कुछ देर के लिए दिल्ली रोड पर भी यातायात प्रभावित हो गया था।

सलोचन और फोम से बढ़ी आग

फर्नीचर बनाने में सलोचन, फोम और लकड़ी के बारूदे का इस्तेमाल होता है। इसके चलते ही आग विकराल होती चली गई। वर्कशाप की छत भी फोम की बनी थी। इसके चलते वह भी जलते हुए गिर रही थी।

chat bot
आपका साथी