ई-रिक्शा चालकों से कर रहे थे वसूली, रिटायर हेडकांस्टेबल के बेटे और महिला मित्र के खिलाफ मुकदमा

मेरठ में ई-रिक्शा चालकों से वसूली को लेकर साकेत चौराहे पर सोमवार को हंगामा हो गया। सेवानिवृत्त हेडकांस्टेबल के बेटे और उसकी महिला मित्र के खिलाफ ई-रिक्शा चालकों ने मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस जांच के बाद कार्रवाई करेगी।

By Edited By: Publish:Tue, 13 Oct 2020 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 13 Oct 2020 06:00 AM (IST)
ई-रिक्शा चालकों से कर रहे थे वसूली, रिटायर हेडकांस्टेबल के बेटे और महिला मित्र के खिलाफ मुकदमा
ई-रिक्शा चालकों से वसूली को लेकर साकेत चौराहे पर सोमवार को हंगामा हो गया।

मेरठ, जेएनएन। ई-रिक्शा चालकों से वसूली को लेकर साकेत चौराहे पर सोमवार को हंगामा हो गया। सेवानिवृत्त हेडकांस्टेबल के बेटे और उसकी महिला मित्र के खिलाफ ई-रिक्शा चालकों ने मुकदमा दर्ज करा दिया। मौके पर मौजूद एक युवक हंगामे का वीडियो बनाने लगा तो आरोपित महिला व उसके साथ मौजूद दो युवतियों ने उसके साथ भी मारपीट की। हंगामा बढ़ा तो थाना सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची, वहां ई-रिक्शा चालकों ने महिला व उसके साथ मौजूद दोनों युवतियों को पुलिस को सौंप दिया।

चालक नीरज के अनुसार वह साकेत चौराहे से तेजगढ़ी चौराहे तक ई-रिक्शा चलाते हैं। इसकी एवज में पुलिस लाइन निवासी सेवानिवृत्त हेडकांस्टेबल के बेटे अक्षय चौधरी और उसकी महिला मित्र (तथाकथित पत्रकार) प्रियंका त्रिपाठी उनसे वसूली करते हैं। अक्षय चौधरी आटो यूनियन का प्रधान बताकर चालकों से रूट पर ई-रिक्शा की एंट्री के 30 हजार रुपये और तीन हजार रुपये प्रतिमाह वसूलता है। इसके अलावा आटो चालकों से एंट्री के एक लाख और पांच हजार रुपये प्रतिमाह वसूलता है।

लाकडाउन के दौरान काम नहीं चलने की वजह से चालकों ने उन्हें पैसे देने बंद कर दिए। आरोप है कि पैसे नहीं देने पर अक्षय और प्रियंका चालकों को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने के साथ मारपीट करने लगे। सोमवार को प्रियंका चालकों से वसूली करने के लिए दो युवतियों को साथ लेकर साकेत चौराहे पर पहुंची थी। देर शाम ई-रिक्शा चालकों की तहरीर पर पुलिस ने प्रियंका और अक्षय चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

इन्होंने कहा

ई-रिक्शा चालकों की शिकायत पर तथाकथित पत्रकार प्रियंका त्रिपाठी और अक्षय चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अक्षय अभी फरार है। प्रियंका को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा। इसके अलावा अक्षय की गिरफ्तारी के लिए टीम लगा दी गई है।

-अब्दुर्रहमान सिद्दीकी, इंस्पेक्टर सिविल लाइंस

chat bot
आपका साथी