शहीद भगत सिंह पर कविता पढ़कर भरा देशभक्ति का जोश

एमहावीर एजुकेशनल पार्क पोहल्ली में मंगलवार को शहीद भगत सिंह की जयंती को लेकर देश्

JagranWed, 29 Sep 2021 04:15 AM (IST)
शहीद भगत सिंह पर कविता पढ़कर भरा देशभक्ति का जोश

मेरठ, जेएनएन। एमहावीर एजुकेशनल पार्क पोहल्ली में मंगलवार को शहीद भगत सिंह की जयंती को लेकर देश भक्ति गीत, कविता व भाषण कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम का शुभारंभ संस्थान के महानिदेशक सतीश राघव, सीईओ आशीष बालियान आदि ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम में बीएएमएस पाठ्यक्रम के प्रथम वर्ष के छात्र रोहित गौतम ने शहीद भगत सिंह के जीवन पर आधारित कविता का भावपूर्ण पाठकर सभी में देशभक्ति का जोश भरा। नवनीत एवं हर्ष ने भाषण व यश भारद्वाज ने देश भक्ति गीत प्रस्तुत किया। संस्थान के डा. अजीत सिंह ने गीत के माध्यम से शहीद भगत सिंह के जीवन पर प्रकाश डाला। संस्थान के महानिदेशक सतीश राघव ने भी विचार रखे। संस्था के डायरेक्ट एडमिन विक्रांत यादव, प्राचार्य डा. देवदत्त भादलीकर समेत पूरा स्टाफ मौजूद रहा।

भगत सिंह जैसे देशभक्तों ने ही देश को कराया आजाद : शहर नायब काजी : कर्तव्य संस्था ने मंगलवार को बच्चा पार्क स्थित ब्लासम पब्लिक स्कूल में शहीद भगत सिंह की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित कर श्रद्धांजलि दी। महासचिव सरदार रणजीत सिंह जस्सल ने कहा कि शहीद भगत सिंह आज भी देश सेवा के लिए सभी के प्रेरणादायक हैं। बच्चों को देश के शहीदों के बारे में जानकारी देने की आवश्यकता है। शहर नायब काजी जैनुराशिद्दीन ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि शहीद भगत सिंह जैसे देशभक्तों ने ही देश आजाद कराया है। समाजसेवी हरिनारायण दीक्षित, परविदर सिंह ईशु, विद्यालय के प्रबंधक अविनाश सिंह, प्रधानाचार्य बिदु मृदुगल, अब्दुल कादिर, जयकरण भूटानी, आमिर व दीपांशु चौहान आदि ने भी श्रद्धांजलि दी। शहीद भगत सिंह को याद किया: महान क्रांतिकारी शहीद भगत सिंह की जयंती के अवसर पर जाट महासभा ने उन्हें याद किया। महासभा के महासचिव गजेंद्र सिंह पायल ने अपील की कि भगत सिंह का जीवन हर युवा को प्रेरित करने के लिए काफी है। इस दौरान चौधरी कल्याण सिंह, रि. कर्नल एसएस दुहन, सत्यवीर सिवाच, रविंद्र मलिक आदि ने भी अपने विचार प्रकट किए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.