दीवार को लेकर दो पक्षों में मारपीट, दो भाई समेत तीन घायल

मवाना के मोहल्ला काबलीगेट में शनिवार को दीवार को लेकर दो पक्षों में मारपीट

JagranSat, 31 Jul 2021 07:15 PM (IST)
दीवार को लेकर दो पक्षों में मारपीट, दो भाई समेत तीन घायल

मेरठ, जेएनएन। मवाना के मोहल्ला काबलीगेट में शनिवार को दीवार को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई और लाठी-डंडे चले, जिसमें दोनों ओर से दो भाई समेत तीन लोग घायल हो गये। पुलिस ने घायलों को सीएचसी भर्ती कराया।

उक्त मोहल्ला निवासी शाहनवाज व इकबाल पुत्रगण मकसूद शनिवार को मकान की दीवार बनवा रहे थे। पड़ोसी तस्लीम ने जगह अपनी बताते हुए दीवार निर्माण का विरोध किया। जिस पर कहासुनी के बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और जमकर मारपीट हुई तथा लाठी-डंडे चले। जिसमें दो भाई समेत तीन लोग घायल हो गए। दोनों पक्ष घायल अवस्था में थाने पहुंचे, जिन्हें पुलिस ने उपचार के लिए सीएचसी भर्ती कराया। दोनों ओर से एक-दूसरे के खिलाफ जानलेवा हमले की तहरीर दी है। देर शाम तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हो पायी थी। इंस्पेक्टर धर्मेद्र सिंह राठौर का कहना है कि दोनो पक्षों की तहरीर मिली है। जांच के पश्चात रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

पेट्रोल-डीजल व एलपीजी मूल्य वृद्धि के विरोध में धरना : किसान मजदूर उत्थान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस मूल्य में हो रही बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ तहसील में धरना दिया और पांच सूत्रीय मांगों को ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा।

उक्त संगठन के कार्यकर्ता जिला संचालक जिले सिंह के नेतृत्व में किसानों की समस्याओं को लेकर शनिवार को दोपहर तहसील पहुंचे और धरना शुरू कर दिया। धरने पर राजबीर नागर ने कहा कि किसानों का 2011-12 से 2020-21 तक का गन्ना भुगतान विलंब होने पर देय ब्याज अभी तक नहीं मिला है। पेट्रोलियम पदार्थो के रिकार्ड वृद्धि से किसान व जनता परेशान है।

लगभग दो घंटे चला धरना मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम कमलेश गोयल को ज्ञापन सौंपने के बाद समाप्त हुआ। ज्ञापन में गन्ना भुगतान के विलंब का ब्याज दिलाने, पेट्रोल-डीजल व गैस के दामों में की गई वृद्धि वापस लिये जाने, यूरिया खाद पर हो रहे घोटाले को रोकने और सभी किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ दिलाने की मांग की गई है।

धरना व ज्ञापन देने में सुरेंद्र सिंह, धूप सिंह चौहान, कटार सिंह, विनेश शर्मा, बिजेंद्र सिंह, अमित कुमार, सुरेंद्र नागर आदि थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.