मेरठ में नकली पेट्रोल-डीजल बनाने के गोदाम में लगी भीषण आग, लोगों ने घरों से भागकर बचाई जान

मेरठ में रिहायसी इलाके में नकली पेट्रोल-डीजल बनाने की फैक्‍ट्री में भीषण आग लग गयी। आग में मालिक झुलस गया। आसपास के लोगों ने अपने-अपने घरों से भागकर जान बचाई। इसके बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 01:04 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 01:41 PM (IST)
मेरठ में नकली पेट्रोल-डीजल बनाने के गोदाम में लगी भीषण आग, लोगों ने घरों से भागकर बचाई जान
मेरठ में पेट्रोल के गोदाम में लगी भीषण आग।

मेरठ, जेएनएन। लिसाड़ी गेट क्षेत्र के खुशहाल कालोनी रिहायसी इलाके में नकली पेट्रोल-डीजल बनाने की फैक्‍ट्री में भीषण आग लग गयी। आग में मालिक झुलस गया। आसपास के लोगों ने अपने-अपने घरों से भागकर जान बचाई। इसके बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया। स्‍थानीय लोगों ने बताया कि एक साल से विरोध कर रहे थे लेकिन मालिक ने काम बंद नहीं किया। विरोध करने पर वह जान से मारने की धमकी देता था। दमकल की तीन गाड़ि‍यों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई।

यह है मामला

मंगलवाल की सुबह गोदाम मालिक कलवा निवासी खुशहाल कालोनी अपने नौकर व बेटे आबाद के साथ पेट्रोल बना रहा था। जैसे ही कलवा ने बीडी जलाई उसी दौरान पट्रोल ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आसपास के लोगों ने भागकर कलवा आबाद को बाहर निकाला और अस्पताल ले गये। आग इतनी भयानक थी कि चारो ओर अंधेरा छा गया। सुचना मिलने के बाद कालोनी के लोग जमा हो गये। कालोनी के लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। लोगों का कहना था कि काफी समय से पट्रोल-डीजल बनाने का काम चल रहा था। कितनी बार कलवा से काम बंद करने को कह चुके हैं। लेकिन जब भी कालोनी के लोग विरोध करते थे कलवा जान से मारने की धमकी दे देता था। सूचना मिलने के बाद सीओ कोतवाली मौके पर पहुंचे।

तेज धमाके से फटे ड्र्म सिलेंडर

आग लगने के कारण तेल से भरे डूम सिलेंडर फटने से भगदड़ मच गयी। आवाज इतनी तेज थी कि लोग मौके से भाग खड़े हुए।

chat bot
आपका साथी