मेरठ के दौराला में महिला वेटलिफ्टर ने दी जान, नहीं पता चला सका कारण

मेरठ में एक महिला वेटलिफ्टर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
Publish Date:Mon, 28 Sep 2020 05:00 AM (IST) Author:

मेरठ, जेएनएन। शक्ति कालोनी में रविवार को महिला वेटलिफ्टर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव निकाला और मर्चरी भिजवाया। दौराला स्थित शक्ति कालोनी निवासी ई-रिक्शा चालक शिवकुमार के मकान में दूसरी मंजिल पर 26 वर्षीय वेटलिफ्टर पूजा किराए पर रहती थी। वह दशरथपुर में स्थित एक स्कूल में बच्चों को प्रैक्टिस कराती थीं। रविवार को एक व्यक्ति ने शिवकुमार की पत्नी से किराए पर कमरा दिखाने के लिए कहा।

शिवकुमार की पत्नी व्यक्ति को कमरा दिखाने के लिए दूसरी मंजिल पर ले गई तो कमरा बंद था। आवाज देने पर भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने रोशनदान से अंदर देखा। पूजा का शव पंखे पर लटका हुआ था। सीओ दौराला पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। एसओ करतार सिंह का कहना है कि पूजा के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है। कमरा देखने आए युवक के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। बचपन में पिता ने दिया गोद बड़ी होकर रहने लगी थी अलग पुलिस के मुताबिक जिला रामपुर स्थित किशनपुर अटारिया गांव निवासी भगवान दास जाटव की तीन बेटियों में एक थी पूजा।

भगवान दास ने बचपन में ही पूजा को अपने परिचित इंचौली क्षेत्र में गांव बना मसूरी निवासी सेना में मेजर सतपाल सिंह यादव को गोद दे दिया था। बड़ी होने पर पूजा अलग रहने लगी थी। वह पिछले 20 दिनों से दौराला में किराये पर रह रही थी।

प्रेमी की पिटाई के बाद प्रेमिका ने जान दी

मवाना क्षेत्र के एक गांव में एक छात्रा ने शनिवार देर रात फांसी लगाकर जान दे दी। रविवार को सुबह सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन मृतका के स्वजन के कार्रवाई से इन्कार करने पर पुलिस लौट गई। स्वजन ने मृतका का अंतिम संस्कार कर दिया। दरअसल, बीए की छात्रा का प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इसका स्वजन विरोध कर रहे थे। आरोप है कि शनिवार देर रात प्रेमी छात्रा से मिलने उसके घर पहुंच गया था। इस पर युवती के भाई ने युवक की पिटाई कर दी। इससे वह घायल हो गया।

पुलिस ने घायल को अस्पताल भिजवाया और छात्रा के भाई को थाने ले गई। दोनों ओर से एक-दूसरे के खिलाफ तहरीर दी गई थी। उधर, इस मामले में क्षुब्ध छात्रा ने देर रात फांसी लगाकर जान दे दी। दोनों पक्षों ने पंचायत कर मामला निपटा लिया। पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन छात्रा के स्वजन ने कार्रवाई से इन्कार कर दिया। सीओ उदय प्रताप ¨सह का कहना है कि प्रेम-प्रसंग में घर पहुंचे युवक की छात्रा के स्वजन ने पिटाई कर दी थी। इस पर देर रात युवती ने आत्महत्या कर ली। पुलिस गांव पहुंची और मृतका के स्वजन ने कार्रवाई से इन्कार कर दिया। युवती के भाई को छोड़ दिया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.