मेरठ में बेखौफ हुए बदमाश, शहर से देहात तक सरेआम बरपाया कहर

कोरोना क‌र्फ्यू में ढील मिलते ही आपराधिक घटनाओं की बाढ़ आ गई है।

JagranFri, 25 Jun 2021 02:15 AM (IST)
मेरठ में बेखौफ हुए बदमाश, शहर से देहात तक सरेआम बरपाया कहर

मेरठ,जेएनएन। कोरोना क‌र्फ्यू में ढील मिलते ही आपराधिक घटनाओं की बाढ़ आ गई है। गुरुवार को भी बदमाशों ने शहर से लेकर देहात तक कहर बरपाया। तेज विहार में गिफ्ट गैलरी में घुसे बदमाशों ने व्यापारी की कनपटी पर पिस्टल लगाकर चेन और नकदी लूट ली। वहीं, रोहटा में पुरा महादेव के जंगल में दवा कारोबारी से बाइक और नकदी लूट ली। इसके अलावा सरूरपुर में बदमाशों ने गैस कटर से एटीएम को काटकर कैश चोरी करने का प्रयास किया। गनीमत रही कि एक ग्रामीण ने बदमाशों को देखकर इसकी सूचना पुलिस को दे दी और बड़ी वारदात टल गई।

वारदात 1

कंकरखेड़ा में गिफ्ट गैलरी में घुसे बदमाश, चेन और नकदी लूटी

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के रोहटा रोड स्थित तेज विहार कालोनी में हरेंद्र की हर्ष गिफ्ट गैलरी के नाम से दुकान है। गुरुवार शाम बाइक सवार दो बदमाश सामान लेने के बहाने दुकान में घुस गए। बदमाशों ने हरेंद्र की कनपटी पर पिस्टल लगा दी। उसके गले से सोने की चेन और गल्ले में रखी नकदी लूट ले गए। बदमाशों के जाने के बाद हरेंद्र ने शोर मचाया। कंकरखेड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और काबिंग की। इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि आसपास के सीसीटीवी खंगाल कर बदमाशों की पहचान की जा रही है।

वारदात 2

दवा कारोबारी से लूटपाट, सीमा विवाद में उलझी पुलिस

जानी के पसकरा गाव निवासी कौशेंद्र कुमार बाइक से पुरा महादेव जा रहा था। कौशेंद्र दवाइयों का कारोबार करता है। रोहटा थाना क्षेत्र में पुरा महादेव के जंगल में बाइक सवार दो बदमाशों ने कौशेंद्र को ओवरटेक कर रोक लिया और कनपटी पर तमंचा रखकर जेब से नकदी, मोबाइल और बाइक लूट ले गए। जाते हुए बदमाशों ने धमकी दी कि पुलिस को सूचना दी तो जान से मार देंगे। बदमाशों के काफी दूर जाने पर पीड़ित ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना पर जानी और रोहटा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन सीमा विवाद में उलझ गई। दरअसल, कौशेंद्र से जहा लूट हुई, वह स्थान रोहटा और जानी थाने की सीमा पर है। ऐसे में दोनों थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही। रोहटा एसओ का कहना है कि विवाद निपटाने के लिए मुकदमा दर्ज कर लिया है वरना घटना जानी थाना क्षेत्र में ही हुई है।

वारदात 3

बदमाशों ने गैस कटर से काटा एटीएम, कैश चोरी करने का प्रयास : बदमाशों ने बुधवार देर रात पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को गैस कटर से काट दिया। बदमाश कैश चोरी नहीं कर पाए। एटीएम में करीब दस लाख रुपये थे। एक ग्रामीण की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो बदमाशों को पकड़ लिया। तीन बदमाश भाग गए। इनकी कार को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

मेरठ-बड़ौत मार्ग पर खिवाई कस्बे के बाहरी छोर पर पीएनबी की शाखा है। इसी के बराबर में एटीएम का केबिन है। देर रात करीब दो बजे बदमाश एटीएम के शटर का ताला तोड़कर अंदर घुस गए। बदमाश एटीएम को गैस कटर से काटकर कैश चोरी करने का प्रयास कर रहे थे। वहां से गुजर रहे एक ग्रामीण ने बदमाशों को देखकर पुलिस को सूचना दे दी। एसपी देहात केशव कुमार ने थाने पहुंचकर पुलिस को दिशा-निर्देश दिए। वहीं, पीएनबी की शाखा के प्रबंधक मोनू सिंह ने बताया कि बुधवार को कंपनी ने कैश रीफिल किया था। मशीन को काटने के दौरान गैस कटर के तापमान से कितने रुपये खराब हुए होंगे, वह तो मशीन को खोलने के बाद ही पता चलेगा। एटीएम में दस लाख से अधिक कैश था। वहीं सीओ सरधना आरपी शाही का कहना है कि एटीएम से कैश चोरी के मामले में पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ चल रही है। शीघ्र ही राजफाश कर दिया जाएगा।

बुधवार को हुई दोनों लूट में भी पुलिस खाली हाथ

बुधवार को नौचंदी में महिला कास्टेबल संगीता और लालकुर्ती क्षेत्र में युवती से लूट हुई थी। दोनों ही घटनाओं को बाइक सवार बदमाशों ने अंजाम दिया था। पुलिस अभी तक बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा पाई है।

वायरलेस सेट पर आए कप्तान, चला चेकिंग अभियान

कंकरखेड़ा और रोहटा में लूट की वारदात के बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी खुद वायरलेस सेट पर आ गए। उन्होंने शाम पाच से रात आठ बजे तक चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए। संदिग्ध युवकों को पकड़कर सख्ती से पूछताछ करने को कहा। एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों के चेकिंग प्वाइंट भी निश्चित कर दिए। साथ ही एसपी सिटी, एसपी देहात और समस्त सीओ को निगरानी करने के निर्देश दिए। एसएसपी ने कहा कि सभी वारदात का पर्दाफाश किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.