मेरठ में बेखौफ हुए बदमाश, शहर से लेकर देहात तक हो रही लूटपाट

मेरठ में कोरोना कर्फ्यू के दौरान बदमाशों का खौफ फैला हुआ है। शहर से लेकर देहात तक बदमाशों ने खूब लूटपाट की है। किसी के कनपटी पर रखकर लूटपाट की गई तो कहीं पर एटीएम ही काट कर चुरा ले गए।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 08:56 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 08:56 AM (IST)
मेरठ में बेखौफ हुए बदमाश, शहर से लेकर देहात तक हो रही लूटपाट
मेरठ में बदमाशों ने शहर से लेकर देहात तक खूब लूटपाट की है।

जागरण संवादाता मेरठ। कोरोना कफ्र्यू में ढील मिलते ही आपराधिक घटनाओं की बाढ़ आ गई है। गुरुवार को भी बदमाशों ने शहर से लेकर देहात तक कहर बरपाया। कंकरखेड़ा के तेज विहार में गिफ्ट गैलरी में घुसे बदमाशों ने व्यापारी की कनपटी पर पिस्टल लगाकर चेन और नकदी लूट ली। जबकि परतापुर में आर्मी स्कूल की शिक्षिका से मोबाइल लूट लिया। विरोध पर शिक्षिका को ई-रिक्शा से गिरा दिया। वहीं, रोहटा में पुरा महादेव के जंगल में दवा कारोबारी से लूटपाट की। इसके अलावा सरूरपुर में बदमाशों ने गैस कटर से एटीएम को काटकर कैश चोरी करने का प्रयास किया। गनीमत रही कि एक ग्रामीण ने बदमाशों को देखकर इसकी सूचना पुलिस को दे दी और बड़ी वारदात टल गई।

बुधवार को हुई दोनों लूट में भी पुलिस खाली हाथ : बुधवार को नौचंदी में महिला कांस्टेबल संगीता और लालकुर्ती क्षेत्र में युवती से लूट हुई थी। दोनों ही घटनाओं को बाइक सवार बदमाशों ने अंजाम दिया था। पुलिस अभी तक बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा पाई है।

वायरलेस सेट पर कप्तान चला चेकिंग अभियान

कंकरखेड़ा और रोहटा में लूट की वारदात के बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी खुद वायरलेस सेट पर आ गए। उन्होंने शाम पांच से रात आठ बजे तक चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए। संदिग्ध युवकों को पकड़कर सख्ती से पूछताछ करने को कहा। एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों के चेकिंग प्वाइंट भी निश्चित कर दिए। साथ ही एसपी सिटी, एसपी देहात और समस्त सीओ को निगरानी करने के निर्देश दिए। एसएसपी ने कहा कि सभी वारदात का पर्दाफाश किया जाएगा।

परतापुर में शिक्षिका से लूटपाट

परतापुर के बसंत चौक पर आर्मी स्कूल की शिक्षिका से मोबाइल लूट लिया गया। विरोध करने पर शिक्षिका को ई-रिक्शा से गिरा दिया, जिससे वह चोटिल हो गईं। शिक्षिका अंजलि पत्नी सूरज सिंह पंचवटी एन्कलेव में रहती हैं। गुरुवार को स्कूल से ई-रिक्शा में सवार होकर लौट रही थीं। काफी दूर से दो बाइक सवार महिला का पीछा कर रहे थे। बसंत चौक पर बदमाशों ने महिला के हाथ में रखे मोबाइल पर झपट्टा मारा। वह ई-रिक्शा से गिर गईं और बदमाश मोबाइल लूटकर फरार हो गए। घर पहुंचने पर महिला ने परिवार को जानकारी दी। इंस्पेक्टर नजीर अली ने बताया कि महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। बदमाशों की तलाश की जा रही है।

रोहटा में दवा कारोबारी से लूट, सीमा विवाद में उलझी पुलिस

जानी के पसकरा गांव निवासी कौशेंद्र कुमार बाइक से पुरा महादेव जा रहा था। कौशेंद्र दवाइयों का कारोबार करता है। रोहटा थाना क्षेत्र में पुरा महादेव के जंगल में बाइक सवार दो बदमाशों ने कौशेंद्र को ओवरटेक कर रोक लिया और कनपटी पर तमंचा रखकर जेब से नकदी, मोबाइल और बाइक लूट ले गए। जाते हुए बदमाशों ने धमकी दी कि पुलिस को सूचना दी तो जान से मार देंगे। बदमाशों के काफी दूर जाने पर पीड़ित ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। जानी और रोहटा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन सीमा विवाद में उलझ गई। दरअसल, कौशेंद्र से जहां लूट हुई, वह स्थान रोहटा और जानी थाने की सीमा पर है। रोहटा एसओ का कहना है कि विवाद निपटाने को मुकदमा दर्ज कर लिया है वरना घटना जानी थाना क्षेत्र में ही हुई है।

एटीएम को काटकर चोरी का प्रयास 

बदमाशों ने बुधवार देर रात पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को गैस कटर से काट दिया। बदमाश कैश चोरी नहीं कर पाए। एटीएम में करीब दस लाख रुपये थे। एक ग्रामीण की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो बदमाशों को पकड़ लिया। तीन बदमाश भाग गए। इनकी कार को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। मेरठ-बड़ौत मार्ग पर खिवाई कस्बे के बाहरी छोर पर पीएनबी की शाखा है। इसी के बराबर में एटीएम का केबिन है। देर रात करीब दो बजे बदमाश एटीएम के शटर का ताला तोड़कर अंदर घुस गए। बदमाश एटीएम को गैस कटर से काटकर कैश चोरी करने का प्रयास कर रहे थे। वहां से गुजर रहे एक ग्रामीण ने बदमाशों को देखकर पुलिस को सूचना दे दी। एसपी देहात केशव कुमार ने थाने पहुंचकर पुलिस को दिशा-निर्देश दिए। वहीं, पीएनबी की शाखा के प्रबंधक मोनू सिंह ने बताया कि बुधवार को कंपनी ने कैश रीफिल किया था। एटीएम में दस लाख से अधिक कैश था। वहीं सीओ सरधना आरपी शाही का कहना है कि एटीएम से कैश चोरी के मामले में पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ चल रही है।

कंकरखेड़ा में गिफ्ट गैलरी में घुसे बदमाश, चेन-नकदी लूटी

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के रोहटा रोड स्थित तेज विहार कालोनी में हरेंद्र की हर्ष गिफ्ट गैलरी के नाम से दुकान है। गुरुवार शाम बाइक सवार दो बदमाश सामान लेने के बहाने दुकान में घुस गए। बदमाशों ने हरेंद्र की कनपटी पर पिस्टल लगा दी। उसके गले से सोने की चेन और गल्ले में रखी नकदी लूट ले गए। बदमाशों के जाने के बाद हरेंद्र ने शोर मचाया। कंकरखेड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और कांबिंग की। इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि आसपास के सीसीटीवी खंगाल कर बदमाशों की पहचान की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी