ओमिक्रोन की आशंका से वैक्सीनेशन के प्रति बढ़ा रुझान

कोविड-19 के नए स्वरूप ओमिक्रोन वैरिएंट की संभावना के प्रति प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। वहीं वैक्सीनेशन को लेकर भी रुझान भी बढ़ा है। मवाना व फलावदा में गुरुवार को 700 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 08:28 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 08:28 PM (IST)
ओमिक्रोन की आशंका से वैक्सीनेशन के प्रति बढ़ा रुझान
ओमिक्रोन की आशंका से वैक्सीनेशन के प्रति बढ़ा रुझान

मेरठ, जेएनएन। कोविड-19 के नए स्वरूप ओमिक्रोन वैरिएंट की संभावना के प्रति प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। वहीं, वैक्सीनेशन को लेकर भी रुझान भी बढ़ा है। मवाना व फलावदा में गुरुवार को 700 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। कोविड-19 के महामारी का प्रकोप घटते ही वैक्सीनेशन की गति एक बार बढ़कर फिर कम होती गई। कभी लाइन लगती थी और मारामारी थी लेकिन अब टीमें घर-घर ढूंढकर वैक्सीनेशन कर रही हैं। जैसे ही कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रोन वैरिएंट ने विदेशों में दस्तक दी और भारत में भी आने की संभावना बढ़ गई तो वैक्सीनेशन को लेकर भी लोगों में रुझान बढ़ने लगा। सीएचसी मवाना व फलावदा स्थित नगर पंचायत में गुरुवार को शिविर में 700 लोगों को वैक्सीनेशन किया गया। जबकि सीएचसी प्रभारी डा. सतीश भास्कर ने बताया कि लोग शिविर में वैक्सीनेशन को खुद ही पहुंच रहे हैं।

आइटीआइ संस्थान में प्रशिक्षण सत्र का समापन

दबथुवा : नानू पुल स्थित चौधरी दलेल सिंह आइटीआइ में विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के तहत गुरुवार को सात दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के समापन पर महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

मुख्य अतिथि भाजपा जिला अध्यक्ष विमल शर्मा ने कहा कि महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए सरकार विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसमें महिलाएं प्रशिक्षित लेकर अपना व्यवसाय चला सकती हैं। उद्योग विभाग के प्रबंधक दिनेश आर्या ने प्रदेश के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में संचालित योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। शिविर में बढ़ई, दर्जी, टोकरी, बुनकर, नाई, सुनार, लोहार, हलवाई आदि व्यवसाय से जुड़े 400 लोगों को प्रशिक्षण दिया गया। पूर्व जिला पंचायत सदस्य डा. मीनाक्षी भराला, सतेंद्र भराला, संचित गर्ग, अनुज शर्मा, डिस्टिक कोआíडनेटर अरविद कुमार शर्मा, ट्रेनर पूजा शर्मा, अनिल कुमार व युसूफ त्यागी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी