सोलर प्लांट पर किसानों का धरना जारी, काम ठप

देहात क्षेत्र के गांव जलालपुर आक्खेपुर के जंगल में सोलर पावर प्लांट का काम कई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 05:15 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 05:15 AM (IST)
सोलर प्लांट पर किसानों का धरना जारी, काम ठप
सोलर प्लांट पर किसानों का धरना जारी, काम ठप

मेरठ,जेएनएन। देहात क्षेत्र के गांव जलालपुर आक्खेपुर के जंगल में सोलर पावर प्लांट का काम कई दिनों से अधर में लटका है। किसान निजी कंपनी पर कम दामों में जमीन खरीदने और बागबानी का सपना दिखाकर सोलर पावर प्लांट लगाने का आरोप लगाकर धरना दे रहे हैं। इसके चलते कई दिनों से काम ठप पड़ा है। वहीं, बुधवार को जलालपुर आक्खेपुर के जंगल में सपा नेता अतुल प्रधान पहुंचे और किसानों के धरने को समर्थन दिया। हालांकि, वहां पर एसडीएम अमित कुमार भारतीय और सीओ आरपी शाही भी पहुंचे थे और दोनों पक्षों से बात कर चले गए।

जलालपुर आक्खेपुर, दौलतपुर व भामौैरी के जंगल में सोलर पावर प्लांट पर बुधवार को भी कार्य ठप रहा। किसानों ने स्पष्ट कर दिया। जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी। तब तक कार्य बंद रहेगा। वहीं, किसानों के समर्थन में सपा नेता अतुल प्रधान भी पहुंच गए। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि किसान की जमीन को कंपनी ने औने-पौने दामों में खरीद लिया है। आरोप है कि कुछ किसानों की जमीन बीच में आ रही है। उस जमीन का बैनामा नहीं किया और कम दामों में जमीन को खरीदना चाहती हैं। उधर, एसडीएम अमित कुमार भारतीय ने बताया कि दोनों पक्ष के लोगों से बात हुई है। गुरुवार को दोनों पक्षों को दस्तावेज लेकर बुलाया है।

जिला कार्यकारिणी में बढ़ाई सदस्यों की संख्या: रालोद के जिलाध्यक्ष मतलूब गौड़ ने बुधवार को जिला कार्यकारिणी में सदस्यों की संख्या बढ़ाई। जिसमें सचिव पद पर करनावल निवासी ओमप्रकाश चौधरी तथा डा. धर्मपाल गिरी को कार्यकारिणी में शामिल किया है। किसानों ने नवनियुक्त पदाधिकारियों का फूलमालाओं के साथ स्वागत किया। भाकियू पूर्व जिला महासचिव राजकुमार करनावल, लोकेश पेठा, रामपाल दादा, यशवीर सिंह, राजकुमार, कुंवरपाल, व अमरजीत आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी