किसानों ने काम रुकवाया, बारिश भी बनी बाधा

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का काम किसानों ने बुधवार सुबह रुकवा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 05:00 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 06:11 AM (IST)
किसानों ने काम रुकवाया, बारिश भी बनी बाधा
किसानों ने काम रुकवाया, बारिश भी बनी बाधा

जेएनएन, मेरठ। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का काम किसानों ने बुधवार सुबह रुकवा दिया। किसानों को मनाने की कोशिश शुरू हुई, तब तक बारिश से जलभराव हो गया। ऐसे में अगर किसान मान भी जाते तो भी पूरी तरह से काम नहीं शुरू हो पाता। क्योंकि बारिश से कच्चे रास्ते पर पानी भर गया।

मोदीनगर के मुरादाबाद गांव में किसान धरने पर बैठे थे। किसानों को जानकारी मिली कि भोजपुर में काम चल रहा है। किसान एकत्र होकर भोजपुर पहुंचे और काम रुकवा दिया। इसकी सूचना मिलते ही एनएचएआइ की ओर से किसानों को मनाने की कोशिश शुरू हुई। इसी बीच बारिश शुरू हो गई। रालोद नेता रणबीर दहिया, महेश प्रधान, अनिल चौधरी, दलवीर, बसपा नेता अनिल गौतम, दुष्यंत राणा, विवेक आर्य, ब्रजवीर, हरी राज, चरण सिंह शर्मा, हाजी अल्ताफ, धीरज, सुभाष चुड़ियाला आदि मौजूद रहे।

अधिकारियो ने की वादाखिलाफी : बबली

किसान नेता बबली गुर्जर ने बताया कि किसानों का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को एसडीएम से मिला था। इस दौरान किसानों ने साफ कहा था कि बुधवार को किसान काम रोकेंगे। दो जून को किसानों और उच्च अधिकारियों के बीच वार्ता हुई थी, इसमें तय हुआ था कि जब तक किसानों की मीटिग केंद्रीय मंत्री से नहीं कराई जाएगी, तब तक किसान एक्सप्रेस-वे पर काम नहीं होने देंगे, लेकिन उसके बावजूद काम शुरू हुआ।

अब भोजपुर में चलेगा धरना

बबली गुर्जर एवं सतीश राठी ने बताया कि गुरुवार से धरने की जगह बदलकर मुरादाबाद के बजाय भोजपुर में कर दी गई है। धरना भोजपुर एक्सप्रेस-वे के पुल के नीचे चलेगा।

17 को मीटिग न हुई तो बांध देंगे पशु

किसानों ने कहा कि प्रशासन ने किसानों को 17 तारीख की मीटिग का आश्वासन दिया है, अगर मीटिग नहीं हुई तो 18 तारीख से सभी किसान अपने पशु एक्सप्रेस-वे पर बांध देंगे।

chat bot
आपका साथी