ैट्रैक्टर पर सवार होकर किसान दिल्ली रवाना

दिल्ली बार्डर पर आंदोलनरत किसानों के धरने में शामिल होने के लिए रविवार को क्षेत्र के डूंगर गांव से किसान जोश के साथ ट्रैक्टर-ट्राली में सवार होकर रवाना हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:20 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:20 PM (IST)
ैट्रैक्टर पर सवार होकर किसान दिल्ली रवाना
ैट्रैक्टर पर सवार होकर किसान दिल्ली रवाना

मेरठ ,जेएनएन। दिल्ली बार्डर पर आंदोलनरत किसानों के धरने में शामिल होने के लिए रविवार को क्षेत्र के डूंगर गांव से किसान जोश के साथ ट्रैक्टर-ट्राली में सवार होकर रवाना हुए। किसानों को किसान सतेंद्र पुनिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रवाना होने वालों में सचिन, सतीश कुमार, मोनू, सतकुमार, गौरव सांगवान, रमेशपाल, गुड्डू, मनोज, अनिल, सुरेश, मनवीर, ओमवीर, सुभाष व महकी आदि।

सरूरपुर क्षेत्र के गांवों से भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी किसानों के साथ दर्जनों ट्रैक्टर लेकर गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना हो गए। शनिवार को क्षेत्र के करनावल कस्बे के साथ जैनपुर, ईकड़ी दबथुवा, पाथौली आदि गांवों में संपर्क करते हुए भाकियू के जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी के साथ तहसील अध्यक्ष अशफाक प्रधान जैनपुर ने किसानों के बीच पहुंच कर ट्रैक्टर लेकर दिल्ली चलने का आह्वान किया था। रविवार की दोपहर को क्षेत्र से डेढ़ दर्जन ट्रैक्टर लेकर किसान भाकियू कार्यकर्ताओं के साथ तिरंगा झंडा लगा कर गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना हो गए है। इस दौरान भाकियू के जिला महासचिव राजकुमार करनावल ने कहा कि चौधरी राकेश टिकैत के आह्वान पर ही राशन पानी लेकर लेकर रवाना हुए हैं। इस दौरान मोनू करनावल, सलीम, दिलशाद, मोमीन, राकेश, देवेन्द्र, मांगेराम आदि मौजूद रहे।

उद्यम प्रशिक्षण जागरूकता कार्यशाला: चौधरी चरण सिंह बहुउद्देशीय प्रशिक्षण केंद्र पंजोखरा शामली व खादी ग्रामोद्योग भारत सरकार द्वारा संचालित सोसायटी फार सोशियल वेंचर्स के तत्वावधान में रविवार को एक दिवसीय उद्यम प्रशिक्षण जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया।

प्रेमनाथ सिंह केवी इंटर कालेज के सभागार में कार्यशाला में संस्था की मुख्य संचालिका सुनीता गोयल ने बताया कि विभिन्न योजनाओं के माध्यम से युवाओं को प्रशिक्षण दिलाकर स्वरोजगार उपलब्ध कराकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाना लक्ष्य है। प्रशिक्षण केन्द्र के सहनिदेशक मधुसूदन चौहान ने छात्रों को कृषि, खाद, वन, खनिज, हस्तनिíमत कागज, गैर पारंपरिक ऊर्जा, वस्त्र, सेवा आधारित विभिन्न उद्योगों की सविस्तार जानकारी दी। इस अवसर पर प्रधानाचार्य राजेश त्यागी, अरविन्द त्यागी, दीपक त्यागी, सिधुबाला त्यागी, आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी