ट्रैक्टर-ट्राली में सवार हो गाजीपुर बार्डर को रवाना हुए किसान

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के आह्वान पर शुक्रवार को किसानों का जत्था ट्रैक्टर-ट्राली में सवार होकर गाजीपुर बार्डर को रवाना हुआ। इससे पूर्व हवन का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 06:16 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 06:16 PM (IST)
ट्रैक्टर-ट्राली में सवार हो गाजीपुर बार्डर को रवाना हुए किसान
ट्रैक्टर-ट्राली में सवार हो गाजीपुर बार्डर को रवाना हुए किसान

मेरठ, जेएनएन। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के आह्वान पर शुक्रवार को किसानों का जत्था ट्रैक्टर-ट्राली में सवार होकर गाजीपुर बार्डर को रवाना हुआ। इससे पूर्व हवन का आयोजन किया।

भाकियू के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र सिंह राणा व बब्बू राठी ने बताया कि नगर से सैकड़ों किसान हवन पूजन करने के बाद ट्रैक्टर-ट्रालियों से गाजीपुर बार्डर को रवाना हुए। किसान अपने खाने-पीने का पर्याप्त सामान भी साथ लेकर गए है। सभी किसान 26 जनवरी को रैली में शामिल होंगे। गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना होने वाले किसानों में सुरेंद्र राणा, सभासद राजू राठी, अरविद राठी, बब्बू राठी, बॉबी चाहल, सुनील, सुमित चाहल, सतवीर सिंह अहलावत व इकपाल राठी आदि सैकड़ों किसान मौजूद थे। वहीं, यूनियन के युवा जिला अध्यक्ष चौधरी उदयवीर सिंह ने जनसंपर्क करते हुए किसानों से अपील की है कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में 26 जनवरी को रैली में शामिल होंगे।

पानी निकासी की व्यवस्था न होने से गलियों में हुआ जलभराव : नाला निर्माण होने के बाद जानी खुर्द में घरों से निकलने वाला गंदा पानी गलियों जमा होने लगा है। इसके चलते ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी हो रही है।

मेरठ-बागपत मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। विभाग द्वारा सड़क के पानी की निकासी के लिए जानी खुर्द में नाले का निर्माण किया गया है, लेकिन घरों से निकलने वाले गंदे पानी के लिए ग्राम पंचायत द्वारा बनाया गया नाला क्षतिग्रस्त हो गया। ग्राम पंचायत का नाला क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीणों के सामने मुसीबत खड़ी हो गई है। घरों से निकलने वाला गंदा पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण गलियों में भरा रहता है। इसके चलते ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी