एक माह से बंद है गन्ना तौल, उबले किसान, बागपत कलक्ट्रेट में गन्ना भरने की चेतावनी

बागपत में तीन दिसंबर को अधिकारियों ने चार दिसंबर से रमाला मिल के सात सेंटरों से तौल कराने का आश्वासन दिया था लेकिन तौल शुरू नहीं हुई। इन केंद्रों पर एक माह से गन्ना तौल बंद है। इससे किसानों में रोष बढ़ता जा रहा है।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 05:36 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 05:36 PM (IST)
एक माह से बंद है गन्ना तौल, उबले किसान, बागपत कलक्ट्रेट में गन्ना भरने की चेतावनी
गुस्साए किसानों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर धरना दिया।

बागपत, जागरण संवाददाता। आश्वासन के तीन दिन बाद भी रमाला चीनी मिल के सात क्रय केंद्र पर गन्ना तौल नहीं होने से गुस्साए किसानों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर धरना दिया। किसानों ने कहा कि यदि गन्ना तौल शुरू नहीं ह़ुई तो कलक्ट्रेट में लाकर गन्ना भर देंगे।

सात क्रय केंद्रों पर एक माह से गन्ना तौल बंद  

रमाला सहकारी चीनी मिल के सात क्रय केंद्रों पर एक माह से गन्ना तौल बंद है। इससे खेड़ा इस्लामपुर, सुल्तानपुर हटाना, खेड़की, नैथला, सरूरपुरकलां, बिहारीपुर व फैजुल्लापुर गांवों के हजारों किसान बेहद परेशान हैं, क्योंकि गन्ना कटाई नहीं होने से गेहूं बुआई पिछड़ रही है।

जाट महासभा बागपत के प्रधान संरक्षक विनोद खेडा, भाकियू तोमर गुट के जिलाध्यक्ष नीटू बोक्का व वीरेंद्र राणा चेयरमैन ने कहा कि तीन दिसंबर को अधिकारियों ने चार दिसंबर से गन्ना तौल कराने का आश्वासन दिया था, लेकिन तौल आज तक शुरू नहीं हुई। समस्या का समाधान नहीं हुआ तो फिर कलक्ट्रेट में गन्ना भर देंगे। रालोद के पूर्व विधायक वीरपाल राठी ने कहा कि इस सरकार में किासनों की कोई सुनवाई नहीं होती है। वहीं डीएम राज कमल यादव ने मामला गंभीरता से लेकर चीनी मिल रमाला के गन्ना अधिकारी व प्रभारी जीएम एसके झा को तलब किया। जिला गन्ना अधिकारी डा. अनिल कुमार भारती ने बताया कि मिल के दोनों अधिकारियों को गन्ना तौल शुरू कराने का निर्देश दिया गया है। आश्वासन मिलने पर किसानों धरना खत्म कर दिया। लोकेंद्र, ङ्क्षपटू, कालू, तेजपाल, शिवनारायण समेत अनेक किसान मौजूद रहे।

स्वतंत्रता सेनानी द्वार का जीर्णोद्धार करवाने की मांग

बागपत। अहमदपुर गठीना निवासी बलजीत सिंह ने बताया कि उनके पिता स्वर्गीय महाशय चंद्रभान ने शिव मंदिर चौक पर स्वतंत्रता सेनानी द्वार का निर्माण सन 1984-85 में कराया था। उन्होंने द्वार की दोबारा मरम्मत कराने की मांग की हैं। ग्रामीण स्वतंत्रता सेनानी के नाम पर गांव का नाम अहमदपुर गठीना से चंद्रपुर गठीना कराना चाहते हैं। सीएम से कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी