किसान अनिल हत्याकांड : बागपत और सोनीपत के लोग आमने-सामने, फसल कटाई से जुड़ा है मामला

किसान अनिल हत्याकांड बागतप में किसान की हत्या के मामले में यूपी के बागपत और हरियाणा के सोनीपत के लोग आमने-सामने आ गए हैं। कुछ लोग आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग और कुछ कर रहे विरोध ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:09 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:09 PM (IST)
किसान अनिल हत्याकांड : बागपत और सोनीपत के लोग आमने-सामने, फसल कटाई से जुड़ा है मामला
बागपत और सोनीपत के लोग आमने-सामने ।

बागपत, जेएनएन। किसान अनिल कुमार की हत्या के मामले में यूपी के बागपत और हरियाणा के सोनीपत के लोग आमने-सामने आ गए हैं। बागपत के लोग केस के फरार आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं वहीं सोनीपत के लोग आरोपितों के बचाव में लगे हैं। उनकी मांग है कि जबकि तक केस की जांच पूरी न हो, तब तक अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी न की जाए।

यह है मामला

बागपत के नंगला बहलोलपुर गांव के किसान अनिल कुमार की यमुना खादर में गेहूं की फसल कटाई का विरोध करने पर गत 16 अप्रैल को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। भाजपा के सोनीपत के पार्षद एवं जिला उपाध्यक्ष नंदकिशोर समेत 12 नामजद व चार-पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ कुंडली थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। कुड़ली पुलिस ने आरोपित भाजपा नेता नंदकिशोर व उनके चचेरे भाई मनोज को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपितों को पुलिस कस्टडी रिमांड पर ले रखा है। जबकि अन्य आरोपित फरार चल रहे है। किसान अनिल के स्वजन व अन्य लोगों में आक्रोश है। उनकी मांग है कि सोनीपत पुलिस आरोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें। खेत से गेहूं की फसल कटवाई जाएं।

वहीं सोनीपत के ग्राम मनौली में आरोपितों के बचाव में रविवार को महापंचायत हुई। वीरेंद्र चौहान, सत्यपाल चौहान, चरण सिंह, गौरव आदि लोगों ने कहा कि इस मामले में भाजपा नेता व अन्य आरोपितों को साजिश के तहत फंसाया गया है। केस की जांच के लिए एसआइटी (विशेष जांच दल) का गठन हो। जब तक जांच पूरी नहीं होती, तब तक अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी न की जाए। खेत में खड़ी फसल कटवाई जाए। 

chat bot
आपका साथी