मुजफ्फरनगर में बन रहे थे नकली नोट, तीन गिरफ्तार, 200 और 500 के नकली नोट समेत उपकरण बरामद

मुजफ्फरनगर में पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर 200 के 21 और 500 के 16 नकली नोट बरामद किए। इसके अलावा एक कलर प्रिंटर हरे बंडल में 50 सफेद पेपर 70 सीट पर एक तरफ से छपे हुए 500 के नोट बरामद किए गए।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:56 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:56 PM (IST)
मुजफ्फरनगर में बन रहे थे नकली नोट, तीन गिरफ्तार, 200 और 500 के नकली नोट समेत उपकरण बरामद
मुजफ्फरनगर में पुलिस द्वारा पकड़े गये नकली नोट छापने के आरोपियों के बारे में जानकारी देते सीओ सिटी

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। शहर कोतवाली क्षेत्र के रामलीला टिल्ला में चल रहे नकली नोटों के कारोबार का राजफाश करते हुए पुलिस ने तीन लोगों को दबोचा है। पुलिस ने मौके से नकली नोट, उपकरण समेत कागज बरामद किए हैं। शहर में नकली नोट के कारोबार का राजफाश होने पर पुलिस अलर्ट पर है।

यह हैै मामला  

शहर कोतवाली में आयोजित प्रेसवार्ता में सीओ सिटी कुलदीप कुमार ने बताया कि नकली नोट बनाए जाने की सूचना पर शहर कोतवाल आनंददेव मिश्रा ने फोर्स के साथ मोहल्ला रामलीला टिल्ला पर गली नंबर दो में एक मकान पर छापेमारी की। पुलिस ने मौके से दो लोगों को दबोच लिया। दबोचे गए आरोपितों ने अपने नाम अनमोल पुत्र कृपाल ङ्क्षसह निवासी रामलीला टिल्ला मूल निवासी गांव मतौली थाना देवबंद और अनिकेत निवासी गांव लकडसंधा को दबोच लिया। पुलिस ने दोनों से पूछताछ के बाद दीपक निवासी पनियाला थाना गंगनहर रुड़की को भी दबोच लिया। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर 200 के 21 और 500 के 16 नकली नोट बरामद किए। इसके अलावा एक कलर प्रिंटर, हरे बंडल में 50 सफेद पेपर, 70 सीट पर एक तरफ से छपे हुए 500 के नोट बरामद किए गए। शहर कोतवाल ने बताया कि दबोचे गए आरोपित रामलीला टिल्ला पर किराए के मकान में नोटों की छपाई कर रहे थे।

एक लाख में तीन लाख के नकली नोट करने का लालच

शहर कोतवाल आनंददेव मिश्रा ने बताया कि दबोचे गए आरोपित कई माह से नकली नोट छाप रहे थे। दबोचे गए आरोपित भी एक गिरोह का शिकार हो चुके हैं इसके बाद आरोपितों ने खुद ही नकली नोट छापने का धंधा शुरू कर दिया। इंस्पेक्टर आनंद देव मिश्रा ने बताया कि दबोचे गए आरोपित एक लाख असली नोट के बदले तीन लाख के नकली नोट देने का वायदा करते थे। आरोपित गड्डी के उपर नीचे असली नोट लगाकर बीच में कागज लगी हुई गड्डी देते थे।

शिक्षामित्र की शिकायत पर हुआ राजफाश

आरोपितों ने कुछ दिन पूर्व सहारनपुर जनपद के देवबंद क्षेत्र निवासी शिक्षामित्र से एक लाख रुपये ठग लिए थे। इसके बाद पीडि़त ने पुलिस से संपर्क कर पूरे मामले से अवगत कराया था। तब से पुलिस आरोपितों की सुरागरशी में जुटी थी। 

कहां-कहां सप्लाई हुए नकली नोट, सुरागरसी में जुटी पुलिस

शहर कोतवाल आनंददेव मिश्रा ने बताया कि आरोपितों ने नकली नोट कहां कहां और किसी सप्लाई किए थे पुलिस इसकी जांच में जुटी है। शीघ्र ही पुलिस अन्य आरोपितों को भी दबोच लेगी।

chat bot
आपका साथी