मेरठ : ढाई लाख रुपये लेकर थमा दी दसवीं की फर्जी अंक तालिका, सोनीपत निवासी युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

मेरठ के गांव खेड़ी मनिहार निवासी अर्जुन ने बताया कि वह अपने भाई करन का कक्षा दस में प्रवेश कराना चाहते थे। उन्होंने सोनीपत के सेरसा गांव निवासी सागर से बात की। सागर ने दसवीं में एडमिशन कराने व खेल प्रशिक्षण दिलाने के एवज 2.60 लाख रुपये मांगे।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:32 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:32 PM (IST)
मेरठ : ढाई लाख रुपये लेकर थमा दी दसवीं की फर्जी अंक तालिका, सोनीपत निवासी युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
ढाई लाख रुपये लेकर फर्जी अंक तालिका देने पर युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

मेरठ, जेएनएन। हरियाणा के युवक ने 2.60 लाख रुपये लेकर दसवीं कक्षा की फर्जी अंक तालिका व खेलकूद प्रमाण-पत्र थमा दिया। पीडि़त की शिकायत के बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी के आदेश पर आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

यह है मामला

मवाना क्षेत्र के गांव खेड़ी मनिहार निवासी अर्जुन पुत्र स्व. ओमपाल सिंह ने बुधवार को दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि एक वर्ष पूर्व वह अपने भाई करन का कक्षा दस में प्रवेश कराना चाहते थे। उन्होंने सोनीपत के सेरसा गांव निवासी अपने दोस्त सागर पुत्र सुरेश चंद से इस बारे में बात की तो सागर ने दसवीं में एडमिशन कराने व खेल प्रशिक्षण दिलाने के एवज 2.60 लाख रुपये मांगे। उन्होंने उसे 1.35 लाख रुपये नकद व 1.25 लाख रुपये बैंक के माध्यम से दे दिए। एक वर्ष बाद आरोपित सागर ने करन की दसवीं की अंक तालिका व खेलकूद का प्रमाण-पत्र उन्हें दिया। जांच कराने पर दोनों प्रमाण-पत्र फर्जी निकले। रकम वापस मांगी तो आरोपित ने मारपीट और जान से मारने की धमकी दी। इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह राठौर ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी