मेरठ में नकली शराब की फैक्‍ट्री पकड़ी, ग्राम प्रधान के पांच प्रत्‍याशी बना रहे थे 'मिस इंडिया', 'दिलदार' बनी पुलिस

यूपी पंचायत चुनाव में खपाने के लिए मेरठ के भावनपुर के सियाल गांव में चल रही थी नकली शराब फैक्ट्री। मिस इंडिया और दिलदार कंपनी की नकली शराब बना रहे थे आरोपित। पांच प्रत्याशी समेत 13 गिरफ्तार ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:59 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:09 PM (IST)
मेरठ में नकली शराब की फैक्‍ट्री पकड़ी, ग्राम प्रधान के पांच प्रत्‍याशी बना रहे थे 'मिस इंडिया', 'दिलदार' बनी पुलिस
मेरठ में नकली शराब फैक्‍ट्री का भंडाफोड़।

मेरठ, जेएनएन। पंचायत चुनाव में मतदाताओं को पिलाने के लिए बनाई जा रही नकली शराब की फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। वहां से पुलिस ने तीन ग्राम प्रधान और दो बीडीसी सदस्य प्रत्याशी समेत 13 लोगों को गिरफ्तार किया, जबकि उनके चार साथी फरार हैं।

यह है मामला

मंगलवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि भावनपुर के सियाल गांव में अजीत के घर पर छापा मारकर पुलिस ने मिस इंडिया ओर दिलदार मार्का शराब बनाने की नकली फैक्ट्री पकड़ी। मौके से कार, चार बाइक समेत रैपर, खाली बोतल और भारी मात्रा में करीब 25 लाख कीमत की शराब बरामद की है। पुलिस ने वहां से अजीत उसके साथी प्रेमपाल निवासी गंगानगर, सियाल निवासी अनुज, रुकनपुर निवासी सुधीर कुमार और खरखौदा के जमुनानगर निवासी सैफुद्दीन को गिरफ्तार किया। अजीत की निशानदेही पर पुलिस ने शराब की सप्लाई करने वाले मुकुल शर्मा निवासी साधारणपुर इंचौली, ङ्क्षरकू शर्मा निवासी किनानगर, किशोर कुमार निवासी नगला शेखू इंचौली, सुरजीत सिंह निवासी सिखेड़ा गांव, वतन सिंह चौहान निवासी सिखेड़ा गांव इंचौली, राज सिंह उर्फ पप्पू निवासी मुबारिकपुर, सुखविंद्र और राजू उर्फ राजकुमार निवासी सियाल को पकड़ा है। छापेमारी के दौरान परविंद्र निवासी सरायकाजी मूल निवासी प्रीत विहार जिला हापुड़, हिमांशु निवासी जटवाड़ा देहलीगेट, ङ्क्षरकू निवासी नबीपुरा और रविंद्र निवासी सियाल भाग गए। इनकी गिरफ्तारी को पुलिस टीम लगाई गई है।

पांच प्रत्याशी कर रहे थे शराब की तस्कारी

एसएसपी ने बताया कि अजीत सिंह सियाल से बीडीसी सदस्य, वतन सिंह सिखेड़ा से बीडीसी सदस्य, किशोर कुमार का भाई नलगा शेखू से ग्राम प्रधान, सुखविंद्र सियाल से ग्राम प्रधान, राजू उर्फ राजकुमार सियाल से ग्राम प्रधान और राजसिंह उर्फ पप्पू मुबारिकपुर से ग्राम प्रधान का चुनाव लड़ रहे हैं। अजीत प्रेमपाल, अनुज, सुधीर कुमार और सैफुद्दीन के साथ मिलकर शराब की फैक्ट्री संचालित कर रहा था। शराब बनाने के लिए इएनए (केमिकल) की सप्लाई हिमांशु कर रहा है। जिसे वह हरियाणा से लाकर जनपद के कई स्थानों पर सप्लाई कर रहा है। सभी आरोपित ग्राम पंचायत चुनाव में शराब की सप्लाई कर रहे थे। अभी तक करीब 50 लाख की शराब पंचायत चुनाव में सप्लाई कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी