मेरठ में बिक रहे थे सब्यसाची ब्रांड के नकली हैंड बैग, तीन लाख का माल पकड़ा, इस तरह हुआ भंडाफोड़

मेरठ में इंटरनेट मीडिया पर प्रचार कर बेच रहे थे नकली हैंड बैग। रंगोली मंडप में चल रही थी प्रदर्शनी पुलिस ने मारा छापा। इंस्टाग्राम पर प्रचार कर प्रदर्शनी में सब्यसाची ब्रांड के नकली हैंड बैग धड़ल्ले से बेचे जा रहे थे।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:24 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:24 PM (IST)
मेरठ में बिक रहे थे सब्यसाची ब्रांड के नकली हैंड बैग, तीन लाख का माल पकड़ा, इस तरह हुआ भंडाफोड़
मेरठ में बिक रहे थे सब्यसाची ब्रांड के नकली हैंड बैग।

मेरठ, जेएनएन। इंस्टाग्राम पर प्रचार कर प्रदर्शनी में सब्यसाची ब्रांड के नकली हैंड बैग धड़ल्ले से बेचे जा रहे थे। पुलिस ने गुरुग्राम की कंपनी के साथ मिलकर छापेमारी की। एक काउंटर पर बैग बेच रही रितु आनंद को पुलिस ने पकड़ लिया और थाने ले गई। इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार ने बताया मुकदमा दर्ज कर नोटिस देने के बाद रितु को छोड़ दिया गया। आयोजक के खिलाफ जांच की जा रही है। उसके बाद कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने मौके से करीब तीन लाख रुपये के नकली हैंड बैग बरामद किए हैं।

यह है मामला

नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर स्थित रंगोली मंडप में उत्कर्ष गुप्ता व तान्या गुप्ता ने दो दिवसीय तिजोरी नाम से प्रदर्शनी का आयोजन किया था। जिसमें कई ब्रांडेड कंपनी के प्रोडक्ट समेत महिलाओं के साज-सज्जा के सामान बेचे जा रहे थे। प्रदर्शनी का प्रचार इंटरनेट मीडिया के साथ ही अन्य माध्यमों से किया गया था। गुरुग्राम की ब्रांड प्रोटेक्टर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अधिकारियों को जानकारी मिली की प्रदर्शनी में सब्यसाची ब्रांड के नकली हैंड बैग बेचे जा रहे हैं। कंपनी की टीम ने नौचंदी पुलिस के साथ रंगोली मंडप में छापेमारी कर एक काउंटर से सब्यसाची ब्रांड के 67 नकली हैंड बैग बरामद किए जिनकी कीमत तीन लाख बताई गई है।

तीस हजार का हैंड बैग पांच हजार में

कंपनी के निदेशक धीरेंद्र सिंह के मुताबिक सब्यसाची ब्रांड के हैंड बैग की कीमत तीस हजार रुपये से शुरू होती है। प्रदर्शनी में रितु आनंद व उनकी टीम हैंड बैग को पांच हजार रुपये में बेच रहे थे। इंटरनेट मीडिया पर प्रचार होने के बाद से उनकी टीम आरोपितों पर नजर बनाए थी। प्रदर्शनी लगते ही उन्होंने छापेमारी की, इसके अलावा उन्होंने 17 सितंबर को होटल क्रोम से प्रदर्शनी के दौरान इसी तरह का नकली माल पकड़ा था। 

chat bot
आपका साथी