मेरठ में लाखों रुपये का ब्रांडेड कंपनियों का नकली माल पकड़ा, ऐसे बेचा जाता था Meerut News

मेरठ शहर में नकली सामानों के कारोबार पर अंकुश लगता नजर नहीं आ रहा है। ब्रांड प्रोटेक्टर्स इंडिया प्राइवेट लि. ग्ररुग्राम की टीम ने एक बार फिर पुलिस के साथ मिलकर लाखों रुपये का नकली माल पकड़ा। ढाई साल ये धंधा चलता आ रहा था।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 08:30 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 08:30 AM (IST)
मेरठ में लाखों रुपये का ब्रांडेड कंपनियों का नकली माल पकड़ा, ऐसे बेचा जाता था Meerut News
मेरठ में शनिवार को लाखों रुपये का ब्रांडेड कंपनियों का नकली माल पकड़ा।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ शहर में नकली सामानों के कारोबार पर अंकुश लगता नजर नहीं आ रहा है। ब्रांड प्रोटेक्टर्स इंडिया प्राइवेट लि. ग्ररुग्राम की टीम ने एक बार फिर पुलिस के साथ मिलकर लाखों रुपये का नकली माल पकड़ा। कपंनी के निदेशक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि उनको काफी समय से सूचना मिल रही थी कि निविया, एसएस और योनेक्स का नकली माल मेरठ से सप्लाई हो रहा है। दो माह से वह जांच में जुटे थे।

ढाई साल से ब्रांडेड कंपनियों का नकली माल

शनिवार रात टीपीनगर थाना क्षेत्र से छोटे हाथी में लदा करीब साढ़े तीन लाख रुपये का माल पकड़ लिया। बैग में योनेक्स की टी-शर्ट, निविया की टेनिस बॉल और एसएस के थाई व लेग गार्ड थे। इस दौरान पुलिस ने कंकरखेड़ा निवासी अमित कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया। उसकी बीएमएस के नाम से फैक्ट्री है। धीरेंद्र सिंह ने बताया कि वह करीब ढाई साल से ब्रांडेड कंपनियों का नकली माल बेच रहा है।

ऐसे बेचा जाता था माल

फेसबुक, इंडिया मार्ट, जस्ट डायल के जरिये भी वह माल बेचता है। उसके पास से मिली डायरी में और मोबाइल में दूसरे राज्यों के खरीदारों की जानकारी भी मिली है। लॉकडाउन के दौरान भी उसका काम चल रहा था।

chat bot
आपका साथी