fake deed: बुलंदशहर में फर्जी ढंग से किया पालिका की संपत्ति का बैनामा, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

fake deed बुलंदशहर में फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। जहांगीराबाद नगर में एक पट्टे की जमीन का फर्जी तरीके से बैनामा करने का आरोप लगाया गया है। ईओ की तहरीर के बाद तीनों आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 05:53 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 05:53 PM (IST)
fake deed: बुलंदशहर में फर्जी ढंग से किया पालिका की संपत्ति का बैनामा, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज
बुलंदशहर में नगर पालिका की ईओ की तहरीर पर हुई कार्रवाई।

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। बुलंदशहर के जहांगीराबाद नगर में एक महिला सहित तीन लोगों पर नगर के पुख्ता बाजार में एक पट्टे की जमीन का फर्जी तरीके से बैनामा करने का आरोप लगा है। पूर्व सभासद के भतीजे की शिकायत का संज्ञान लेते हुए नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी ने तहरीर देकर मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

यह है मामला

जानकारी के अनुसार नगर पालिका परिषद की ओर से अधिशासी अधिकारी अमिता वरुण द्वारा एसएसपी को भेजे गए विभागीय पत्र में बताया गया है कि नगर पालिका परिषद ने सन 1974 में पुख्ता बाजार स्थित एक जमीन का पट्टा पूर्व सभासद के भाई के नाम किया था। इसी पट्टे की भूमि के निकट रहने वाले एक व्यक्ति ने जालसाजी कर सरकारी भूमि को अपनी भूमि दर्शाते हुए किसी अन्य व्यक्ति के नाम बैनामा कर दिया।

दिए गए कार्रवाई के आदेश

फर्जी तरीके से बैनामा करने का मामला संज्ञान में आने के बाद पट्टाधारक के पुत्र आदेश शर्मा ने मामले की शिकायत पालिका प्रशासन से की थी। जिसके बाद हरकत में आए पालिका प्रशासन ने आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही को लेकर एसएसपी को पत्र लिखा था। मामले के संबंध में एसएसपी ने कोतवाली पुलिस से जांच आख्या प्रस्तुत करने के आदेश दिए थे। मामले की जांच आख्या मिलने के बाद एसएसपी ने एक महिला सहित तीन लोगों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं। पुलिस ने एसएसपी के आदेश पर दीपक पुत्र देवेंद्र, भगवती देवी पत्नी देवेंद्र व चंद्रपाल प्रेमचंद पुत्र भोले के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इनका कहना है

एसएसपी के आदेश पर फर्जी रूप से सरकारी जमीन का बैनामा करने के आरोप में तीन आरोपियों के खिलाफ धारा 420,467,468 व 471 में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

- छोटे सिंह, कोतवाली प्रभारी जहांगीराबाद।

दो पक्षों में मारपीट, महिला समेत तीन घायल

वहीं बुलंदशहर के पहासू में दो पक्षों में मारपीट हो गई। झगड़े में राशन डीलर समेत तीन लोग घायल हो गए। ग्रामीणों ने दोनों पक्षों को समझाते हुए झगड़ा शांत कराया। मामले में पीडि़तों ने पुलिस से शिकायत की है। शनिवार शाम क्षेत्र के गांव वेदरामपुर निवासी राशन डीलर गवेंद्र सिंह और ग्रामीण हरप्रसाद के बीच राशन को लेकर विवाद हो गया। विवाद बढऩे पर दोनों पक्षों में मारपीट हुई।

जांच की जा रही

झगड़े में डीलर गवेंद्र, हरप्रसाद और शंकुतला घायल हो गए। शोर सुनकर मौके पर काफी लोग एकत्र हो गए। उन्होंने दोनों पक्षों को समझाते हुए झगड़ा शांत कराया। स्वजन ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां से चिकित्सकों ने डीलर को हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। दोनों पक्षों ने पुलिस से शिकायत की है। थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जिसके बाद मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी