बीस रुपये में आयुष्मान कार्ड बना रहे युवक पकड़े

झांसा देकर 20 रुपये में आयुष्मान कार्ड बना रहे लोगों को भाजपा कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया। पुलिस युवकों को थाने लाकर पूछताछ कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 02:49 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 02:49 AM (IST)
बीस रुपये में आयुष्मान कार्ड बना रहे युवक पकड़े
बीस रुपये में आयुष्मान कार्ड बना रहे युवक पकड़े

मेरठ, जेएनएन। झांसा देकर 20 रुपये में आयुष्मान कार्ड बना रहे लोगों को भाजपा कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया। पुलिस युवकों को थाने लाकर पूछताछ कर रही है।

नौचंदी थानाक्षेत्र के शास्त्रीनगर सेक्टर तीन में कुछ युवक कैंप लगाकर स्वास्थ्य कार्ड बना रहे थे। फ्लैक्स पर युग परिवर्तन हेल्थ संस्था लिखा था। साथ ही स्वास्थ्य कार्ड के जरिये अस्पताल खर्च में 50 फीसद छूट और आयुष्मान कार्ड का भी जिक्र था। करीब पांच दिन से वह कार्ड बना रहे थे। आसपास के लोगों की सूचना पर बुधवार देर शाम भाजपा नेता आलोक सिसौदिया और अन्य कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे। उन्होंने रजिस्टर चेक किए। पूछताछ करने पर युवक डर गए। कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया तो उन्होंने अपने नाम सुंदर सैनी और शंकर कुमार बताए। दो महिलाएं भी मौजूद थीं।

थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने मामला शांत कराया। लोगों ने आरोप लगाया कि आयुष्मान कार्ड के नाम पर उनसे 20-20 रुपये लिए जा रहे थे। अभी किसी ने तहरीर नहीं दी है।

एक हजार लोगों से ले चुके रुपये

आलोक सिसौदिया ने बताया कि आरोपितों के पास मिले रजिस्टर में कुछ दिन पहले जयदेवी नगर में भी कैंप लगाने का जिक्र था। शास्त्रीनगर में वह एक हजार से ज्यादा लोगों से रुपये ले चुके हैं। युवकों ने शहर में कई जगहों पर कैंप लगाने की बात कही है। पुलिस उन अस्पतालों में भी पता कर रही है, जहां इलाज में छूट का झांसा दिया गया। बता दें कि झांसा देकर 20 रुपये में आयुष्मान कार्ड बना रहे लोगों को पकड़ा जाना पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी आरोपित पकड़े गए हैं।

chat bot
आपका साथी