3.19 लाख रुपये लेकर तीन युवकों को दिए लिपिक के फर्जी नियुक्त पत्र, ऐसे हुआ भंडाफोड़

बागपत में तीन युवकों से स्कूल में लिपिक के फर्जी नियुक्ति पत्र देकर 3.19 लाख रुपये हड़प लिए। अब रुपये वापस मांगने पर आरोपित धमकी दे रहे हैं। एसपी के आदेश पर पिता व दो बेटों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 09:23 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 09:23 PM (IST)
3.19 लाख रुपये लेकर तीन युवकों को दिए लिपिक के फर्जी नियुक्त पत्र, ऐसे हुआ भंडाफोड़
तीन युवकों को दिए लिपिक के फर्जी नियुक्त पत्र।

बागपत, जेएनएन। तीन युवकों से स्कूल में लिपिक के फर्जी नियुक्ति पत्र देकर 3.19 लाख रुपये हड़प लिए। अब रुपये वापस मांगने पर आरोपित धमकी दे रहे हैं। एसपी के आदेश पर पुलिस ने आरोपित पिता व उसके दो बेटों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है।

यह है मामला

कस्बा बड़ौत पट्टी मेहर निवासी अभिषेक ने बताया कि कस्बे के ही एक व्यक्ति व उसके दो बेटों ने चार साल पूर्व सरकारी स्कूलों में लिपिक पद पर प्रत्येक सदस्य को पांच लाख रुपये में नौकरी लगवाने का वादा किया था। झांसे में आकर उसने अपने भाई हिमांशु और दो रिश्तेदारों की नौकरियों के लिए आरोपितों को 3.19 लाख रुपये एडवांस दे दिए थे, बाकी रकम नौकरी लगने के बाद देनी थी। नौकरी नहीं लगने पर जब रुपये वापस मांगे तो कुछ दिन बाद आरोपितों ने भाई हिमांशु को जनपद इलाहाबाद, एक रिश्तेदार को जनपद जालौन व एक को संत कबीरनगर के स्कूल में लिपिक पद पर नियुक्ति पत्र दे दिए।

इस तरह हुआ भंडाफोड़

पीडि़त जब ज्वाइन करने पहुंचे तो फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ हुआ। इस पर पीडि़तों ने रुपये वापस मांगे तो आरोपितों ने 1.42 लाख रुपये के दो चेक दिए जो बाउंस हो गए। इसके बाद आरोपितों ने 1.42 लाख रुपये नगद और 1.42 लाख रुपये का एक नया चेक दिया। वह भी बाउंस हो गया। पीडि़त का आरोप है कि अब रुपये वापस मांगने पर आरोपित धमकी दे रहे हैं। एसपी के आदेश पर बड़ौत कोतवाली पुलिस ने धीरजपाल व उसके दो पुत्र आशीष व अंकित के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया। दारोगा जाहिद खां का कहना है कि विवेचना के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी