गन्ने का उचित भाव तो दूर, बकाया भी नहीं मिला : पायलट

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि किसानों को गन्ने का उचित भाव

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 04:15 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 04:15 AM (IST)
गन्ने का उचित भाव तो दूर, बकाया भी नहीं मिला : पायलट
गन्ने का उचित भाव तो दूर, बकाया भी नहीं मिला : पायलट

मेरठ,जेएनएन। राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि किसानों को गन्ने का उचित भाव तो दूर, उत्तर प्रदेश सरकार बकाया भुगतान तक नहीं कर रही है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों की हर समस्या का समाधान किया जाएगा।

रुड़की के मंगलौर से कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन की मां का निधन हो गया था। मंगलवार को सचिन पायलट विधायक के घर सांत्वना देने जा रहे थे। टोल प्लाजा के पास उनका स्वागत हुआ। दौराला में मंडोरा मोड़ पर कांग्रेस नेता प्रीत गुर्जर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने काफिला रुकवाकर उनका माल्यार्पण किया। पायलट ने कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारी शुरू करने करने और पार्टी से अधिकतम युवाओं को जोड़ने की अपील की। उन्होंने कहा, कांग्रेस के शासनकाल में किसी आम-ओ-खास को कोई परेशानी नहीं हुई। इस दौरान अनुभव मोतला, प्रवीण मंडोरा, कुलदीप, विनीत आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

गेहूं खरीद योजना की तिथि बढ़ाये जाने की मांग की: भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष ने मंगलवार को सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद की तिथि बढ़ाने की मांग की है।

जानी में प्रेस वार्ता के दौरान किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष योगेन्द्र कुसैड़ी ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण क्षेत्र का अधिकतर किसान सरकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं नहीं बेच पाया है। उन्होंने गेहूं खरीद का समय बढ़ाने की मांग की है। इस दौरान मुनेश बाफर मौजूद रहे। विदेशी बैंकों से काला धन वापस लाने की मांग उठी

मेरठ : भ्रष्टाचार निवारण जनसेवा समिति ने मंगलवार को कलक्ट्रेट पहुंचकर विदेशी बैंकों में जमा भारतीय धन को वापस लाने की मांग प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंप कर की। संगठन अध्यक्ष प्रदीप सिंह ने कहा कि भारत सरकार को चाहिए कि वह विदेशी बैंकों में जमा काले धन को वापस लाए और देश के विकास में लगाए। अपनी मांग से संबंधित प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन डीएम कार्यालय में सौंपा गया। इस दौरान सुशील हुड्डा, विनोद हिद, शुभम शर्मा, देवेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी