मवाना ब्लाक में गरीब कल्याण दिवस पर मेला आज..कृषि विभाग का लगेगा स्टाल

खंड विकास कार्यालय मवाना में 25 सितंबर को गरीब कल्याण दिवस के मौके पर मेले का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सरकार की जनहित में चल रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लाभार्थियों को जानकारी दी जाएगी और उनका लाभ लेने के विषय में जागरूक किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 06:32 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 06:32 PM (IST)
मवाना ब्लाक में गरीब कल्याण दिवस पर मेला आज..कृषि विभाग का लगेगा स्टाल
मवाना ब्लाक में गरीब कल्याण दिवस पर मेला आज..कृषि विभाग का लगेगा स्टाल

मेरठ, जेएनएन। खंड विकास कार्यालय, मवाना में 25 सितंबर को गरीब कल्याण दिवस के मौके पर मेले का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सरकार की जनहित में चल रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लाभार्थियों को जानकारी दी जाएगी और उनका लाभ लेने के विषय में जागरूक किया जाएगा।

बीडीओ सुरेंद्र कुमार ने बताया कि मेले में प्रधानमंत्री आवासीय योजना, उज्ज्वला योजना, सामूहिक विवाह योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, विधवा पेंशन व वृद्धावस्था पेंशन समेत जनहित में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में लाभाíथयों को जानकारी दी जाएगी। मेले का समय सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक रहेगा।

कृषि विभाग का लगेगा स्टाल : बीडीओ ने बताया कि मेले में कृषि विभाग की ओर से स्टाल लगाकर किसानों को कृषि यंत्र, फसल उत्पादन बढ़ाने व खाद-बीज इत्यादि के विषय में कृषि वैज्ञानिकों के द्वारा जानकारी दी जाएगी।

केक काटकर मनाया 'मीना' का जन्मदिन : मवाना के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में शुक्रवार को सरकार की गाइडलाइन के साथ प्रेरणा स्त्रोत मीना मंच के तहत काल्पनिक मीना का जन्मदिन केक काटकर मनाया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि रजिस्ट्रार कानूनगो साविका शर्मा ने बच्चों को शिक्षा का महत्व समझाया व पढ़ाई के लिए जागरूक कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में सरकार की गाइड लाइन के आधार पर प्रतिवर्ष बेसिक विद्यालयों में मीना मंच के तहत प्रतीकात्मक मीना का जन्म दिन मनाया जाता है। शुक्रवार को शिक्षिकाओं ने स्कूली बच्चों के साथ मिलकर केक काटा। कार्यक्रम में पहुंचीं मुख्य अतिथि रजिस्ट्रार कानूनगो साविका शर्मा ने बच्चों को पढ़ाई के प्रति जागरूक किया। स्कूल वार्डन अमरीता वेदवान ने रजिस्ट्रार कानूनगो का बुके देकर सम्मानित किया। इस मौके पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर मनमोह लिया। मुख्य अतिथि रजिस्ट्रार कानूनगो साविका शर्मा ने बच्चों को केक खिलाकर बधाई दी। इस मौके पर प्रियंका रानी, पूनम, अमरीता वेदवान, प्रीति आदि शिक्षिकाएं मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी