मुरादाबाद में तैनात इंस्‍पेक्‍टर की Facebook ID हैक, मीडिया कर्मी से मांगे पैसे Bijnor News

स्थानीय थाना प्रभारी रहे और वर्तमान में मुरादाबाद जिले में तैनात एक इंस्पेक्टर की फेसबुक आइडी हैक कर ली गई। इसके बाद हैकर ने एक मीडियाकर्मी से 15 हजार रुपये मांगे।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 09:15 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 09:15 PM (IST)
मुरादाबाद में तैनात इंस्‍पेक्‍टर की Facebook ID हैक, मीडिया कर्मी से मांगे पैसे Bijnor News
मुरादाबाद में तैनात इंस्‍पेक्‍टर की Facebook ID हैक, मीडिया कर्मी से मांगे पैसे Bijnor News

बिजनौर, जेएनएन। स्थानीय थाना प्रभारी रहे और वर्तमान में मुरादाबाद जिले में तैनात एक इंस्पेक्टर की फेसबुक आइडी हैक कर ली गई। इसके बाद हैकर ने एक मीडियाकर्मी से 15 हजार रुपये मांगे। जिसके बाद से मीडिया कर्मचारी को शक होने पर इंस्‍पेक्‍टर से फोन पर बात की तो पता चला कि इंस्‍पेक्‍टर ने ऐसी कोई मैसेज नहीं किया। इससे यह कयास लगया गया कि इस्‍पेक्‍टर की फेसबूक आइडी हैक हो चुकी है।

भांजे की तबीयत खराब होने का बनाया बहाना

करीब तीन साल पहले स्योहारा थाना प्रभारी रहे राजेंद्र सिंह अब मुरादाबाद के थाना मंझोला में इंस्पेक्टर हैं। वह बिजनौर के नगीना देहात, बढ़ापुर और शिवाला कलां आदि में भी थानाध्यक्ष रह चुके हैं। शुक्रवार देर रात इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह के फेसबुक मैसेंजर से स्योहारा निवासी एक मीडियाकर्मी के पास मैसेज आया। पहले दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई और कुशलक्षेम पूछी। इसके बाद इंस्पेक्टर की तरफ से मैसेज आया कि वह दिल्ली में हैं। भांजे की तबीयत बहुत खराब हैं, लिहाजा उन्हें 15 हजार रुपये की सख्त जरूरत है। फोन-पे या गूगल-पे के जरिए रुपये ट्रांसफर करने को कहा।

इंस्‍पेक्‍टर ने रुपये नहीं भेजने का आग्रह किया

इस पर कुछ शक हुआ तो तुरंत इंस्पेक्टर से मोबाइल पर बात की। राजेंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने ऐसा कोई मैसेज नहीं किया है। आशंका जताई कि उनकी फेसबुक आईडी किसी ने हैक कर ली है। हैकर ही रुपये मांग रहा है। इंस्पेक्टर ने मीडियाकर्मियों सहित परिचितों, रिश्तेदारों और फेसबुक मित्रों से यह जानकारी साझा करते हुए किसी को भी रुपये न देने के लिए आगाह किया है।  

chat bot
आपका साथी