Coffee Face Pack: काफी के फेस पैक से करवाचौथ पर खिल उठेगा चेहरा, घर पर इस तरह बनाएं

करवाचौथ की तैयारी महिलाएं कई रोज पहले ही शुरू कर देती हैं। सैलून वाले भी कई ब्यूटी पैकेज तैयार करते हैंं। जो काफी महंगे भी होते है। लेकिन कुछ घरेलू उपाय से करवाचौथ पर कम खर्च में घर बैठे ही नई नवेली दुल्हन जैसा निखार पा सकती हैं।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:04 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:04 PM (IST)
Coffee Face Pack: काफी के फेस पैक से करवाचौथ पर खिल उठेगा चेहरा, घर पर इस तरह बनाएं
घर पर तैयार करें काफी फेस पैक।

मेरठ, जेएनएन। करवाचौथ पर दुल्हन जैसा निखार पाना हर महिला का सपना होता है। सुहागिन महिलाओं का खास दिन करवाचौथ जब वह पूरे सोलह श्रृंगार कर पति की लंबी उम्र की कामना करते हुए पूरे दिन निर्जला व्रत रखती हैं। इस दिन की तैयारी महिलाएं कई रोज पहले ही शुरू कर देती हैं। वहीं सैलून वाले भी कई ब्यूटी पैकेज तैयार करते हैंं। जो काफी महंगे भी होते है। लेकिन कुछ घरेलू उपाय किए जाए तो करवाचौथ पर कम खर्च में घर बैठे ही नई नवेली दुल्हन जैसा निखार पा सकती हैं। दिल्ली रोड स्थित बी ब्लांड सैलून की ब्यूटी एक्सपर्ट रूपसी बिंदल चेहरे पर निखार लाने के लिए कुछ ऐसे ही घरेलू उपाय बता रही हैं। इससे न सिर्फ चेहरे पर निखार आएगा बल्कि ब्लैकहेड्स भी आसानी से निकल जाएंगे।

खिल उठेगा चेहरा

फेस पैक बनाने की सामग्री

-दो चम्मच चीनी

-एक चम्मच काफी

-आधा चम्मच नींबू का रस

-थोड़ा सा शहद

-आधा चम्मच बेसन

फेस पैक बनाने की विधि

चेहरे पर पार्लर जैसा ग्लो पाने के लिए सबसे पहले चीनी को दरदरा पीस लें। अब एक कटोरी में चीनी, शहद, बेसन, काफी, नींबू का रस डालकर अच्छी तरह से मिला लें। चीनी की जगह चावल का आटा या सूजी भी डाल सकते हैं। अब इसे चेहरे पर लगाकर अच्छी तरह से सूख जाने पर साफ पानी से धो दें। वहीं ब्लैकहेड़्स से छुटकारा पाने के लिए पहले गर्म पानी में सूती कपड़ा डुबोकर उसे चेहरे के ब्लैकहेडस वाले हिस्से पर स्टीम दें। कपड़े को पांच मिनट तक उसी हिस्से पर रखें। ऐसा कम से कम तीन बार करें। इससे ब्लैकहेडस निकालने में आसानी होगी। इसके बाद तैयार किए गए फेस पैक को 15 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखें और फिर गुनगुने पानी से साफ कर दें। इस पैक को हफ्ते मे एक बार जरूर लगाए। इससे कुछ ही दिनों में चेहरा साफ होकर खिल उठेगा। 

chat bot
आपका साथी