नहीं चलने देंगे अवैध और जहरीली शराब का धंधा : आबकारी आयुक्त

प्रदेश के आबकारी आयुक्त सेंथिल पांडियन सी ने कहा कि अवैध और जहरीली शराब का धंधा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 12:15 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 12:15 AM (IST)
नहीं चलने देंगे अवैध और जहरीली शराब का धंधा : आबकारी आयुक्त
नहीं चलने देंगे अवैध और जहरीली शराब का धंधा : आबकारी आयुक्त

मेरठ,जेएनएन। प्रदेश के आबकारी आयुक्त सेंथिल पांडियन सी ने कहा कि अवैध और जहरीली शराब का धंधा किसी कीमत पर नहीं चलने दिया जाएगा। पूरे प्रदेश में रोजाना गुप्त छापेमारी की जा रही हैं। टीम पर हमला करना भी माफिया को भारी पड़ेगा। ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दौराला डिस्टलरी की मुख्यालय से निगरानी की जाएगी। इसके लिए डिस्टलरी के सभी सीसीटीवी कैमरे मुख्यालय से लिंक करने का निर्देश दिया गया है।

आबकारी आयुक्त सेंथिल पांडियन सी ने समीक्षा का सिलसिला शुरू करते हुए शनिवार को मेरठ जोन में शामिल चार मंडलों के 18 जनपदों की समीक्षा की। इससे पहले उन्होंने दौराला डिस्टलरी का निरीक्षण किया। इस दौरान जागरण संवाददाता से बातचीत में उन्होंने कहा कि राजस्व का लक्ष्य पूरा करना और अवैध शराब व जहरीली शराब के धंधे को बंद कराना लक्ष्य है। बैठक में अवैध शराब के धंधे को बंद कराने के लिए मौजूदा नियमों के साथ साथ अन्य उपायों पर भी मंथन किया गया। कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह तथा आइजी प्रवीन कुमार ने भी अपने अनुभवों के आधार पर सुझाव दिए हैं। जिनपर सख्ती से काम कराया जाएगा। किसी कीमत पर अवैध और जहरीली शराब की बिक्री नहीं होने दी जाएगी। मेरठ जोन में भी सख्ती से अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है।

सड़क से शराब की डिलीवरी की होगी जांच

आबकारी आयुक्त ने मेरठ में हाल ही में पुलिस लाइन के पास सड़क पर ही ट्रक खड़ा करके लाइसेंसी दुकानदारों के वाहनों को शराब की डिलीवरी करने की घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि यह नियमविरुद्ध है। जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी