बिजनौर में आबकारी टीम का छापा, बरामद की 50 लीटर कच्‍ची शराब, 400 किलो लाहन नष्‍ट

मंगलवार रात आबकारी व सिविल पुलिस की संयुक्त टीम ने जिला आबकारी अधिकारी बिजनौर के नेतृव में थाना कोतवाली नजीबाबाद में अवैध शराब के विभिन्न संदिग्ध अड्डों पर छापेमारी की। इस दौरान भारी मात्रा में अवैध कच्‍ची शराब बरामद की व 400 किलो लाहन भी नष्‍ट कर दिया।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 17 Mar 2021 01:53 PM (IST) Updated:Wed, 17 Mar 2021 01:53 PM (IST)
बिजनौर में आबकारी टीम का छापा, बरामद की 50 लीटर कच्‍ची शराब, 400 किलो लाहन नष्‍ट
बिजनौर में पुलिस टीम ने 50 लीटर शराब के साथ एक को पकड़ा।

बिजनौर, जेएनएन। आगामी पंचायत चुनाव, होली को देखते हुए अवैध शराब कारोबार, निष्कर्षण, भंडारण, परिवहन के खिलाफ चलाये जा रहे हैं। मंगलवार रात आबकारी व सिविल पुलिस की संयुक्त टीम ने जिला आबकारी अधिकारी बिजनौर के नेतृव में थाना कोतवाली नजीबाबाद में अवैध शराब के विभिन्न संदिग्ध अड्डों पर छापेमारी की। इस दौरान भारी मात्रा में अवैध कच्‍ची शराब बरामद की व 400 किलो लाहन भी नष्‍ट कर दिया।

आरोपित को भेजा जेल: ग्राम गूढसराय के जंगलों में अवैध कच्ची शराब बनाने के उपकरण भट्टी, ड्रम और लगभग 400 किलोग्राम लाहन को नष्ट करते हुए लगभग 50 लीटर शराब की बरामदगी की गई। वहीं गांव गूढसराय से निरंकार पुत्र जसवा को लगभग 50 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। इसे आबकारी अधिनियम की धारा 60 दो के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा दिया।

होली और पंचायत चुनावों को देखते हुए गांवों के निवासियों को अवैध कच्ची, सस्ती और नकली मदिरा के सेवन से दूर रहने और जनस्वास्थ्य को होने वाले हानियों के प्रति जागरुक किया गया। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि अवैध शराब के खिलाफ जिले भर में टीम का गठन किया गया है तथा अवैध शराब के खिलाफ ये अभियान जारी रहेगा। 

chat bot
आपका साथी