शामली में नशे के कारोबारियों के खिलाफ आबकारी-पुलिस की पहल, अभियान शुरू

आबकारी व पुलिस ने नशा विरोधी अभियान चलाया है। आए दिन नशे के अवैध धंधे से जुड़े लोगों को गिरफ्तार कर रही है। लोगों को सस्ते नशे व तस्करी तथा अवैध कच्ची शराब के पीने से होने वाले जान माल के नुकसान से अवगत कराया जा रहा है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 11:18 PM (IST)
शामली में नशे के कारोबारियों के खिलाफ आबकारी-पुलिस की पहल, अभियान शुरू
नशे के कारोबारियों के खिलाफ आबकारी पुलिस।

शामली, जेएनएन। आबकारी व पुलिस ने नशा विरोधी अभियान चलाया है। आए दिन नशे के अवैध धंधे से जुड़े लोगों को गिरफ्तार कर रही है। लोगों को सस्ते नशे व तस्करी तथा अवैध कच्ची शराब के पीने से होने वाले जान माल के नुकसान से अवगत कराया जा रहा है। जिला आबकारी अधिकारी कुंवर पाल सिंह की जन जागरूकता की पहल पर कैराना पुलिस ने बड़ी शुरूआत की है। कोतवाली पुलिस ने दर्जनों बाइकों पर पुलिसकर्मियों को गाड़ी व बाइकों के साथ क्षेत्र में रवाना कर विशेष चेकिंग, चोरी के वाहन व वाहन चोरों की तलाश, नशे के धंधे से जुड़े लोगों के बारे में पता लगाकर उनके खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए।

नशाखोरी पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश

कोतवाली प्रभारी ने पुलिसकर्मियों को ब्रीफ कर नशाखोरी पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए हैं। रविवार को कोतवाली परिसर में प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा ने पुलिसकर्मियों को ब्रीफ करते हुए कहा कि क्षेत्र में किसी भी प्रकार की नशीली वस्तु की तस्करी एवं बिक्री नहीं होनी चाहिए। शराब, जुआ व सट्टे आदि अवैध कार्यों में लिप्त लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा न जाएं। शांति एवं सुरक्षा के दृष्टिगत सजग रहने व वांछित अभियुक्तों की धरपकड़ के भी निर्देश दिए। तत्पश्चात कोतवाली प्रभारी ने दर्जनों बाइकों पर पुलिसकर्मियों को गाड़ी व बाइकों के साथ क्षेत्र में रवाना कर विशेष चेकिंग, चोरी के वाहन व वाहन चोरों की तलाश, नशे के धंधे से जुड़े लोगों के बारे में पता लगाकर उनके खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए।

शराब बरामद, एक गिरफ्तार

गांव तितरवाड़ा से ऊंचा गांव जाने वाले मार्ग पर पुलिस चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक संदिग्ध युवक को पकड़ लिया गया, जिसके कब्जे से 20 लीटर अवैध कच्ची अपमिश्रित शराब बरामद हुई। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम विकास निवासी ऊंचा गांव बताया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित का चालान कर दिया है।

chat bot
आपका साथी