नामांकन पत्रों की जांच पूरी, आज प्रत्याशियों को मिलेगा चुनाव चिह्न

मवाना ब्लाक कार्यालय पर शनिवार को नामांकन की जांच का कार्य पूरा हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:10 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:10 PM (IST)
नामांकन पत्रों की जांच पूरी, आज प्रत्याशियों को मिलेगा चुनाव चिह्न
नामांकन पत्रों की जांच पूरी, आज प्रत्याशियों को मिलेगा चुनाव चिह्न

मेरठ,जेएनएन। मवाना ब्लाक कार्यालय पर शनिवार को नामांकन की जांच का कार्य पूरा हुआ। रविवार को नाम वापसी का दिन है। इसी दिन चुनाव चिह्न आवंटित किये जाएंगे।

त्रि-पंचायत स्तरीय चुनाव के नामांकन की जांच का कार्य पूरा हुआ। बीडीओ सुरेंद्र कुमार सिंह मवाना ने बताया कि ग्राम प्रधान के 393, ग्राम पंचायत के 439 और क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 308 नामांकन जांच के बाद वैद्य पाए गए। रविवार को नामांकन वापसी का दिन है। तीन बजे तक नाम वापसी का समय है। उसके बाद चुनाव चिन्ह आवंटित किये जाएंगे।

हस्तिनापुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के होने वाले मतदान के लिए नामांकन पत्रों की जांच का कार्य शनिवार को पूर्ण हो गया। आर ओ महेश कंडवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधान पद के लिए कुल 413 नामांकन पत्र दाखिल हुए थे। वही क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए कुल 274 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा किये थे। जांच के उपरांत सभी नामांकन पत्र वैध पाये गये है। जबकि ग्राम पंचायत सदस्य के पद हेतु 494 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा किये थे जिनमें से छह नामांकन पत्र दस्तावेजों के अभाव में खारिज कर दिए गये। उन्होंने बताया कि रविवार को लाकडाउन है परंतु रविवार को ही नाम वापसी व चुनाव चिह्न आवंटित किये जाने हैं। इसलिए प्रत्याशी कोविड की गाइडलाइन का पालन करते हुए व अपनी नामांकन जमा करने की रसीद दिखाकर विकास खंड कार्यालय पर आ सकता है इसके अलावा कोई भी व्यक्ति लाकडाउन मे प्रत्याशी के साथ आने का प्रयास न करे।

संवाद सूत्र, परीक्षितगढ़ : ब्लाक कार्यालय पर पंचायत चुनाव के नामांकन पत्रों की जांच प्रक्रिया पूरी हो गई। प्रभारी बीडीओ कमल कुमार ने बताया कि गांव सिखेड़ा की प्रधान पद प्रत्याशी विमला उर्फ मीना का नामांकन निरस्त हो गया है। 461 में से एक नामांकन निरस्त होने से 460 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

बीडीसी के 417 में से 5 नामांकन निरस्त हो गए। अब बीडीसी के 412 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। जबकि ग्राम पंचायत सदस्य पद के 871 नामांकनों में से 46 निरस्त होने से 825 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गए हैं।

माछरा : ब्लाक कार्यालय पर नामांकन पत्रों की जांच की गई। ग्राम प्रधान के 366 नामांकनों में 1 नामांकन निरस्त हुआ है। अब 365 नामांकन वैद्य पाये गए। जबकि क्षेत्र पंचायत सदस्य के 329 नामांकन में से 1 निरस्त हो गया है। 328 नामांकन सही हैं।

chat bot
आपका साथी