आज से भरे जाएंगे विषम सेमेस्टर के परीक्षा फार्म

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े कालेजों में संचालित परंपरागत पाठ्यक्रमों के परास्नातक और स्नातक स्तर पर संचालित विषम सेमेस्टर की मुख्य बैक पेपर और भूतपूर्व छात्रों की परीक्षा प्रस्तावित है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 10:10 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 10:10 PM (IST)
आज से भरे जाएंगे विषम सेमेस्टर के परीक्षा फार्म
आज से भरे जाएंगे विषम सेमेस्टर के परीक्षा फार्म

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े कालेजों में संचालित परंपरागत पाठ्यक्रमों के परास्नातक और स्नातक स्तर पर संचालित विषम सेमेस्टर की मुख्य, बैक पेपर और भूतपूर्व छात्रों की परीक्षा प्रस्तावित है। इसके लिए 28 जनवरी से आनलाइन परीक्षा फार्म भरे जाएंगे। पांच फरवरी तक अभ्यर्थी परीक्षा फार्म भर सकेंगे। आठ फरवरी तक छात्र अपने परीक्षा फार्म कालेजों में जमा कराएंगे। कालेज नौ फरवरी तक फार्म को सीसीएसयू में सत्यापित करने के बाद जमा कराएंगे। कोई भी अभ्यर्थी एक साथ दो सेमेस्टर के परीक्षा फार्म नहीं भर सकता है। विवि परिसर में संचालित एमफिल पाठ्यक्रम में केवल पूर्व व बैक वाले छात्र ही परीक्षा फार्म भर सकेंगे। विवि की वेबसाइट पर परीक्षा फार्म भरने की तिथि अपलोड कर दी गई है।

इन कोर्स के भरे जाएंगे परीक्षा फार्म : परास्नातक स्तर पर एमए, एमकाम, एमएससी, एमएससी एग्रीकल्चर, एलएलएम के सत्र 2020-21 के विषम सेमेस्टर (प्रथम सेमेस्टर सत्र 2020- 21 में प्रवेश लेने वाले छात्रों को छोड़कर) तीसरे सेमेस्टर के छात्रों के परीक्षा फार्म भरे जाएंगे। इसके अलावा स्नातक में सेमेस्टर प्रणाली के अंतर्गत संचालित बीएससी एग्रीकल्चर, बीएससी होमसाइंस, एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम के परीक्षा फार्म भरे जाएंगे। विवि परिसर में संचालित स्नातक और परास्नातक की तीसरे, पांचवें और सातवें सेमेस्टर के परीक्षा फार्म भरे जाएंगे।

बीएड की 15 फरवरी से बैक परीक्षा, कार्यक्रम जारी : चौधरी चरण सिंह विवि ने बीएड अंतिम वर्ष की बैक परीक्षा का संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया है। 15 फरवरी से बैक परीक्षा शुरू हो रही है। जो 24 फरवरी तक चलेगी। सभी परीक्षा एक पाली में तीन से पांच बजे के बीच में होंगी। सभी प्रश्नपत्र दो घंटे के होंगे। विवि की वेबसाइट पर परीक्षा कार्यक्रम अपलोड कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी