बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की होगी निगरानी: डीएम

विभिन्न प्रदेशों में एक बार फिर से तेजी से बढ़ रही कोरोना के मरीजों की संख्या को देखते हुए अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य द्वारा दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों को 14 दिन क्वारंटीन करने का आदेश दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 11:40 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 11:40 AM (IST)
बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की होगी निगरानी: डीएम
बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की होगी निगरानी: डीएम

मेरठ, जेएनएन। विभिन्न प्रदेशों में एक बार फिर से तेजी से बढ़ रही कोरोना के मरीजों की संख्या को देखते हुए अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य द्वारा दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों को 14 दिन क्वारंटीन करने का आदेश दिया गया है। मेरठ में जिला प्रशासन का कहना है कि शासन का आदेश मिलते ही इसपर अमल शुरू कर दिया जाएगा। मोहल्ला निगरानी समिति की मदद से बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की निगरानी होगी। साथ ही जरूरत के मुताबिक क्वारंटीन सेटर की उपलब्धता भी सुनिश्चित कर ली जाएगी।

जिलाधिकारी के बालाजी ने बताया कि कोरोना का फिर से बढ़ना खतरनाक है। हालांकि मेरठ में अभी स्थिति नियंत्रित है लेकिन जिला प्रशासन, स्वास्थ्य और अन्य संबंधित विभाग अलर्ट पर हैं। यहां नियमित रूप से समीक्षा की जा रही है। मेरठ में एक दिन में 250 तक नए मरीज झेले हैं। शासन का निर्देश मिलते ही उसका पालन शुरू कर दिया जाएगा। बाहर से आने वाले एक-एक व्यक्ति की निगरानी मोहल्ला समिति की मदद से कराई जाएगी। शासन के निर्देश पर ही आवश्यक्ता के अनुसार क्वारंटीन सेटर और कोविड अस्पताल कम किये गये थे। लेकिन इस शर्त के साथ कि आवश्यक्ता पड़ने पर पांच दिन के नोटिस पर उन्हें फिर से ले लिया जाएगा। आवश्यक्ता महसूस होते ही क्वारंटीन सेटर और अस्पताल की व्यवस्था तत्काल करा दी जाएगी। टेस्टिंग को लेकर भी मेरठ में कोई लापरवाही नहीं की जा रही है।

भवन पर कब्जे की आडियो वायरल

इंटरनेट मीडिया पर बुधवार को एक आडियो वायरल हुई, जिसमें शांति मार्च बवाल का आरोपित बदर अली माधवपुरम की एक बिल्डिंग को खाली करने से इन्कार कर रहा है। आरोप है कि इस भवन पर बदर ने युवा सेवा समिति का बोर्ड लगा दिया है। वायरल आडियो पर एसपी सिटी ने जांच बैठा दी है।

ब्रह्मापुरी क्षेत्र के माधवपुरम में असीम राणा की बिल्डिंग को बदर अली ने किराए पर लिया था। बिल्डिंग में आजाद समाज पार्टी का कार्यालय खोला गया था। पार्टी के महामंत्री शमीम चौधरी ने बिल्डिंग में कार्यालय बनाने के लिए ढाई लाख की रकम खर्च की थी। बिल्डिंग का किराया बदर अली देता था। हाल में बदर अली ने बिल्डिंग का किराया देने से इन्कार कर दिया। इस पर शमीम चौधरी और असीम ने बिल्डिंग खाली करने की बात कही। हाल में बदर अली ने पार्टी का बोर्ड हटाकर युवा सेवा समिति का बोर्ड लगा दिया। साथ ही बिल्डिंग खाली करने से इन्कार कर दिया। आडियो में असीम राणा ने बदर को चेतावनी दी कि अस्पताल की बिल्डिंग की तरह आफिस को भी जमींदोज करा देंगे। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। वहीं, बदर अली का कहना है कि आडियो में उनकी आवाज नहीं है। वह पार्टी का कार्यालय है, जिस पर उनका कोई कब्जा नहीं है। वह आठ हजार रुपये महीना किराया दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी