कोरोना महामारी में हर मदद है जरूरी, मेरठवासी हर तरह से कर रहे हैं जरूरतमंदों की सहायता

शहर में बहुत से लोग अपने-अपने तरीके से पीड़ितों की मदद कर रहे हैं।

कोरोना संकट से शहर में बहुत सारे लोग जूझ रहे हैं। किसी का पूरा परिवार संक्रमित है। कुछ अपनों को खो चुके हैं। महामारी से आई मुसीबत में हर तरह की मदद जरूरी है। शहर में बहुत से लोग अपने-अपने तरीके से पीड़ितों की मदद कर रहे हैं।

Taruna TayalFri, 14 May 2021 01:37 PM (IST)

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संकट से शहर में बहुत सारे लोग जूझ रहे हैं। किसी का पूरा परिवार संक्रमित है। कुछ अपनों को खो चुके हैं। महामारी से आई मुसीबत में हर तरह की मदद जरूरी है। शहर में बहुत से लोग अपने-अपने तरीके से पीड़ितों की मदद कर रहे हैं। महामारी में हर छोटी और बड़ी मदद जरूरी है। जरूरतमंदों को भोजन, आक्सीजन, दवाई से लेकर आर्थिक मदद भी लोग कर रहे हैं।

संकट के समय शिक्षा का दान

कोविड संकट के समय में कुछ शिक्षक संक्रमित परिवार को शिक्षा का भी दान दे रहे हैं। ऐसे छात्र-छात्रएं जिनके परिवार में वित्तीय समस्या आ गई है। इसमें 11वीं और 12वीं में पढ़ने वाले विज्ञान स्ट्रीम के छात्रों को मुफ्त में पढ़ाने का निश्चय किया है केमिस्ट्री के शिक्षक जीके सिंह ने। वह अलग-अलग ग्रुपों में संदेश भेजकर वित्तीय रूप से कमजोर छात्रों की मदद कर रहे हैं। उनका कहना है कि कोविड की वजह से अगर किसी परिवार में आर्थिक समस्या हो गई है, उस परिवार में छात्र स्कूल की फीस नहीं दे पा रहे हैं। तो वह उनकी फीस भी देंगे। साथ ही उन परिवार के बच्चों को आनलाइन और आफलाइन माध्यम से रसायन विज्ञान निश्शुल्क पढ़ाने के लिए कहा है।

जीके सिंह का कहना है कि वह कोविड पाजिटिव हो गए थे, कोरोना के इस काल में महसूस हुआ है कि जरूरतमंद की मदद करने से बढ़कर कोई भी सेवा नहीं है। जितनी भी क्षमता होगी वह बच्चों को निश्शुल्क पढ़ाएंगे, आर्थिक मदद भी करेंगे।

फ्री कोविड हेल्पलाइन से कर रहे मदद

कोरोना संकट के बीच पावन चिंतन धारा आश्रम की ओर से यूथ अवेकनिंग मिशन के तहत फ्री कोविड हेल्पलाइन चलाई जा रही है। राष्ट्रीय स्तर पर इस मिशन को डा. पवन सिन्हा की निगरानी में चलाया जा रहा है। देशभर में 200 से अधिक डाक्टर इसमें अपनी सेवा दे रहे हैं। इसके साथ मिशन से जुड़े युवा वालंटियर जरूरतमंद मरीजों को फोन के माध्यम से डाक्टरों से परामर्श दिला रहे हैं। देश ही नहीं विदेश के भी कई चिकित्सक वीडियो काल के माध्यम से कोरोना के मरीजों का इलाज कर रहे हैं। मिशन से जुड़े युवा फोन के माध्यम से जरूरतमंदों को प्लाज्मा, आक्सीजन, दवाइयां, एंबुलेंस, नर्सिग आदि की सुविधाएं भी उपलब्ध करा रहे हैं। डाक्टरों से निश्शुल्क परामर्श के लिए मोबाइल नंबर 9412218957 पर संपर्क किया जा सकता है। मेरठ में बागपत रोड स्थित वरिष्ठ चिकित्सक विनय अग्रवाल मिशन से जुड़े हैं। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.