24 जून से हर दिन 22 हजार लोगों को लगेगा कोरोना टीका

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान की मंगलवार की शाम डीएम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:15 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:15 AM (IST)
24 जून से हर दिन 22 हजार  लोगों को लगेगा कोरोना टीका
24 जून से हर दिन 22 हजार लोगों को लगेगा कोरोना टीका

मेरठ,जेएनएन। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान की मंगलवार की शाम डीएम ने वर्चुअल समीक्षा की और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही 24 जून से जनपद में हर दिन 22 हजार लोगों को लगने वाले टीके की तैयारिया पूरा करने के लिए कहा।

डीएम के. बालाजी ने मंगलवार शाम स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोरोना महामारी नियंत्रण के लिए कराए जा रहे टीकाकरण की समीक्षा वर्चुअल माध्यम से की। डीएम ने कहा कि 24 जून से प्रतिदिन 22 हजार से अधिक लोगों को टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए तैयारियों को अभी पूरा करना होगा। हालांकि जनपद में मंगलवार को 18,195 व्यक्तियों का टीका लगाया गया। डीएम ने कहा कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। आमजन को अधिक से अधिक संख्या में कोरोना टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया जाए। इसके अलावा कोरोना संक्रमण को जो भी मरीज मिलता है उसके काटेक्ट ट्रेसिंग ठीक से कराई जाए। पाजिटिविटी रेट न बढ़ने दिया जाए। सीएमओ डा.अखिलेश मोहन ने कहा कि कोरोना टीकाकरण के साथ रुटीन इम्यूनाइजेशन का कार्य भी कराया जाए। बैठक में सीडीओ शशांक चौधरी, नगर मजिस्ट्रेट एसके सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. प्रवीण गौतम, जिला सíवलास अधिकारी डा. अशोक तालियान आदि मौजूद रहे।

अलग कैंप में एलपीजी और पेट्रोल पंप कर्मियों को लगेगी वैक्सीन : एलपीजी सिलेंडर के वितरकों, कर्मचारियों और पेट्रोल पंप पर कार्य करने वाले कर्मचारियों को अलग से काउंटर या फिर कैंप लगाकर वैक्सीन लगाई जाएगी। शासन ने यह आदेश जारी किया है। मेरठ में एलपीजी वितरक संघ के अध्यक्ष नमो जैन गैस वितरकों और कर्मचारियों की सूची तैयार कर रहे हैं। सूची तैयार होने के बाद कैंप की तिथि निर्धारित कर ली जाएगी। शासन ने सभी जिलाधिकारियों को इसके लिए निर्देशित किया है।

chat bot
आपका साथी