Lockdown in UP: 35 घंटे के लाकडाउन के बाद भी UP के इन शहरों की सड़कों पर रहा सन्‍नाटा, जानिए वजह

रविवार को कर्फ्यू के बाद सोमवार को यूपी के कई जिलों में पंचायत चुनाव को लेकर वोटिंग की जा रही है। इसी बीच में लोग भारी संख्‍या में मतदान केंद्र पर गांव की सरकार बनाने के लिए जुटे हुए हैं।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:39 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:39 AM (IST)
Lockdown in UP: 35 घंटे के लाकडाउन के बाद भी UP के इन शहरों की सड़कों पर रहा सन्‍नाटा, जानिए वजह
यूपी के इन जिलों की सड़कों पर पसरा सन्‍नाटा।

मेरठ, जेएनएन।Lockdown in UP: प्रदेश में कोरोना कहर मचा रहा है। हर दिन के नए रिकार्ड बन रहे हैं। मौतों की संख्‍या में भी तेजी से इजाफा हुआ है। संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगा रखा है। वहीं सप्‍ताहिक बंदी का भी एलान किया था। जिसे लेकर रविवार को पूरे उत्‍तर प्रदेश में सड़के सूनी नजर आईं। लोगों ने घरों में रहकर ही कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ी। वहीं जब सोमवार को कर्फ्यू हटा तो लोग अपने कामों के लिए घरों से बाहर निकले। लगभग सभी शहरों में चहल पहल देखी गई, पर इनमें से कुछ ऐसे जिले भी थे जहां की सड़कों पर सन्‍नाटा पसरा रहा।

इस वजह से सड़कों पर रहा सन्‍नाटा

रविवार को कर्फ्यू के बाद सोमवार को यूपी के कई जिलों में पंचायत चुनाव को लेकर वोटिंग की जा रही है। इसी बीच में लोग भारी संख्‍या में मतदान केंद्र पर गांव की सरकार बनाने के लिए जुटे हुए हैं। वहीं इन जिलों में चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस की तैनाती भी की गई है। लोगों के मतदान केंद्रों व गांव में होने के कारण शहर की सड़कों पर सन्‍नाटा पसरा हुआ है। इसमें मुजफ्फरनगर, बागपत और बिजनौर की सड़कों पर एका दुक्‍का वाहनों के अलावा कोई गाड़ी नहीं चल रही है। भारी पुलिस बल इन मतदाता केंद्रों पर तैनात है।

शांतिपूर्ण हो रहा मतदान

यूपी के 20 जिलों में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हो रहा है। बीच-बीच में पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर निरीक्षण कर रहे हैं। वहीं मतदान केंद्रों पर भारी उत्‍साह देखने को मिल रहा है। बुजुर्ग से लेकर युवाओं तक सभी में गांव की सरकार बनाने को लेकर उत्‍साह बना हुआ है।

35 घंटे का रहा सफल लाकडाउन

प्रदेश में शनिवार रात से लेकर सोमवार तक 35 घंटे का लाकडाउन सफल रहा। लोग घरों मे ही कैद रहे। वहीं जरुरत की चीजों के लिए दुकानें खोली गई थी। कई जगहों पर पुलिस का चेकिंग कर रही थी। इसके साथ ही मास्‍क न पहनने वालों और बेवजह घुमने वालों पर कार्रवाई भी की गई।  

chat bot
आपका साथी